होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

महाराणा प्रताप जयंती के अवसर पर शहडोल नगर में निकाली जाएगी भव्य शौर्य यात्रा

शौर्य यात्रा में सर्व समाज के लोग हो शामिल

शहडोल। वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप जयंती के शुभ अवसर पर शहडोल नगर में निकल जाएगी भव्य शौर्य यात्रा रॉयल राजपूत संगठन के जिला अध्यक्ष शिवम सिंह चंदेल ने जानकारी देते हुए बताया है कि हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी धूमधाम गाजे बजे के साथ वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप जयंती के पावन अवसर पर 8 जून शनिवार कों शाम 4 बजे शौर्य यात्रा का आयोजन होने जा रहा है। महाराणा प्रताप चौक से शुरू यात्रा का शुभारंभ किया जाएगा। यह यात्रा शहडोल नगर के महाराणा प्रताप चौक से प्रारंभ होकर लल्लू सिंह चौक, बुढार रोड इंदिरा चौक, गुरु नानक चौक, न्यू गांधी चौक, पुराना नगर पालिका चौक, अंबेडकर चौक, जय स्तंभ चौक होते हुए स्वामी विवेकानंद बाणगंगा पार्क में शौर्य यात्रा का समापन किया जाएगा।

रॉयल राजपूत संगठन के जिलाध्यक्ष शिवम सिंह चंदेल ने बताया कि वीर शिरोमणि योद्धा महाराणा प्रताप जी का जन्म 9 मई 1540 को राजस्थान के में हुआ था. महाराणा प्रताप जी ने अपनी वीरता से मुगलों के घमंड को चूर किया और उनके हमलों से मेवाड़ के साथ-साथ भारत भूमि की रक्षा की थी।
प्रत्येक वर्ष देशभर में महाराणा प्रताप की जयंती धूमधाम और हर्षोल्लास से मनाई जाती है. इस वर्ष भी महाराणा प्रताप की 484वीं जयंती मनाई जा रही हैं।महाराणा प्रताप मेवाड़ के वीर योद्धा के साथ ही शौर्य, पराक्रम और साहस के लिए भी जाने जाते हैं।
रॉयल राजपूत संगठन के द्वारा सर्व समाज के लोगों से अपील की गई है कि वीर शिरोमणि योद्धा महाराणा प्रताप जयंती के अवसर पर इस शौर्य यात्रा में शामिल हो अपना सहयोग प्रदान करें एवं यात्रा को सफल बनाएं।

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!