होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

मनीष मिश्रा बने जिला बार के विजेता

जिला अधिवक्ता संघ चुनाव

जबलपुर। जिला अधिवक्ता संघ की नवीन कार्यकारिणी के हुए चुनाव में अध्यक्ष पद के प्रत्याशी मनीष मिश्रा ने शानदार जीत हासिल की। मनीष मिश्रा ने मतगणना के पहले ही राउंड से बढ़त बनाना शुरु कर दी थी, जिसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा और प्रतिद्धदियों को पीछे छोड़ते हुए 955 मत हासिल की शानदार जीत दर्ज करायी। आलेखनीय है कि जिला अधिवक्ता संघ 2024-26 की नई कार्यकारिणी के लिये 18 मार्च को मतदान हुआ था। जिसमें अध्यक्ष पद के चार उम्मीदवार मैदान में थे। जिसमें आरके सिंह सैनी, मनीष मिश्रा,नरेन्द्र जैन व राजेश उपाध्याय के बीच मुकाबला था। आज मंगलवार को सर्व प्रथम अध्यक्ष पद के मतीं की गिनती दोपहर बाद प्रारंभ हुई। करीब दो बजे मतों के मिलान के बाद पहले राउंड की गिनती से ही मनीष मिश्रा ने बढ़त बनानी शुरु कर दी है। पहले राउंड में मनीष मिश्रा ने 52 मत हासिल कर अपने प्रतिद्वंदियों को सोच में डाल दिया था। इसके बाद चौबीसे राउंड तक मनीष ने बढ़त बनाते 955 मत हासिल की अपनी जीत दर्ज करायी। 20 वें राउंड के बाद से ही मनीष मिश्रा के समर्थकों ने मिष्ठान बांटना शुरु कर दिया था और बॉल दमाकों के साथ बधाई का दौर शुरु हो गया था। चौबीसे राउंड की मतगणना के बाद लोगों ने पुष्पमाला पहनाकर अपने नये अध्यक्ष का स्वागत किया।

दो बजे शुरू हुई मतगणना

मंगलवार को मतगणना दोपहर बाट प्रारंभ हुई। सर्वप्रथम मतपेटियों को सर्वसहमति लेकर खोला गया और मतों का मिलान किया गया। इसके बाद उनकी गिनती प्रारंभ हुई। 24 में राउंड की गिनती में पहले ही राउंड से मनीष मिश्रा ने बढ़त बनानी शुरु कर दी और अंतिम राउंड तक वह सबसे आगे ही रहे।

955 मत पाकर जीते

अध्यक्ष पद के लिये कुल करीब 2460 मत प्राप्त हुए। थे। जिनमें से चार से पांच मत निरस्त कर दिये गये। इसके बाद के मतों में मनीष मिश्रा को 955 मत तो उनके निकटत्तम प्रतिद्वंदी आरके सिंह सैनी को 732 मत प्राप्त हुए। वहीं 606 मतों के साथ नरेन्द्र जैन तीसरे स्थान पर रहे। राजेश उपाध्याय को कुल 163 मत ही प्राप्त ही सके।

उपाध्यक्ष और सचिव पद के लिए मतों की गिनती आज

अध्यक्ष पद के बाद अब उपाध्यक्ष और सचिव सहित सह सचिव पदों के मतों की गिनती आज बुधवार को की जायेगी। उसके उपरांत ही अन्य पदों सहित कार्यकारिणी सदस्यों के मतों की गिनती होगी।

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!