होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

💥5वीं और 8वीं की परीक्षाएं 6 मार्च से..

भोपाल। राज्य शिक्षा केंद्र द्वारा आयोजित कक्षा 5वीं और 8वीं की बोर्ड परीक्षा छह मार्च से शुरू होने जा रही है… जिले में पांचवीं व आठवीं की परीक्षा में करीब 60 हजार विद्यार्थी शामिल होंगे।

राज्य शिक्षा केंद्र द्वारा आयोजित कक्षा 5वीं और 8वीं की बोर्ड परीक्षा छह मार्च से शुरू होने जा रही है। परीक्षा 14 मार्च को समाप्त होगी। राज्य शिक्षा केंद्र की ओर से जारी पत्र में प्रत्येक जन शिक्षा केंद्र में तीन परीक्षा केंद्र बनाए जाने का निर्देश दिए हैं। ऐसे में कई परीक्षा केंद्र की दूरी प्राथमिक स्कूल से 3 किलोमीटर से अधिक है।

केंद्रों की संख्या कम होने के निर्देश के बाद जिला शिक्षा केंद्र द्वारा अब तक केंद्रों की फाइनल लिस्ट तैयार नहीं हो पाई है। बीते वर्ष भी केंद्रों को लेकर काफी विसंगति सामने आई थी, क्योंकि छोटी-छोटी कक्षा के विद्यार्थियों के लिए चार से पांच किमी दूर तक का केंद्र बना दिया गया था। ऐसे में परीक्षा देने माता-पिता के साथ विद्यार्थियों को जाना होता था। यदि इस बार भी परीक्षा केंद्र दूर बनाए गए तो विद्यार्थियों की परेशानी बढ़ जाएगी और उन्हें समस्या का सामना करना पड़ सकता है।

9 बजे से शुरू होगी परीक्षा, चेकिंग के बाद प्रवेश,

कक्षा 5वीं व 8वीं की परीक्षा 6 मार्च से शुरू होने जा रही है। जिले में पांचवीं व आठवीं की परीक्षा में करीब 60 हजार विद्यार्थी शामिल होंगे। परीक्षा का समय सुबह 9 से 11.30 बजे तक रहेगा। दोनों कक्षाओं का पहला पेपर छह मार्च को प्रथम भाषा हिंदी का होगा और विद्यार्थियों को एक घंटे पहले ही केंद्रों पर परीक्षा देने के लिए पहुंचना होगा। छात्रों की चेकिंग करने के बाद ही विद्यार्थियों को परीक्षा केंद्र पर प्रवेश दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!