होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

गडकरी का CM यादव को ऑफर- जबलपुर में लॉजिस्टिक पार्क बनाने के लिए केन्द्र-राज्य मिलकर काम करें

कहा जबलपुर मध्य प्रदेश का ग्रोथ इंजन

इस मौके पर सीएम मोहन यादव ने केंद्रीय मंत्री गडकरी से नर्मदा नदी में क्रूज चलाने की मांग की और कहा कि औद्योगिक क्षेत्र में जबलपुर पिछड़ा है, इसलिए आज 10 हजार करोड़ के औद्योगिक योजनाओं की शुरुआत भी कर रहे हैं। जैसे ही सड़क बनेगी, वैसे ही उद्योग को गति मिलेगी।

जबलपुर जनसम्पर्क एक्सप्रेस । मंगलवार को जबलपुर पहुंचे केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने 2367 करोड़ रुपए की 9 परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया । इस मौके पर गडकरी ने कहा कि मैं किसान हूं और किसानों के लिए काम करता हूं। मेरे लिए जितना महत्वपूर्ण स्मार्ट सिटी है ,उतना ही महत्वपूर्ण स्मार्ट विलेज है। जब तक गांव, गरीब और मजदूर का कल्याण नहीं होता है तब तक आत्मनिर्भर भारत का सपना पूरा होने में मुश्किल आएगी। इस दौरान उन्होंने सीएम मोहन यादव को ऑफर देते हुए कहा कि जबलपुर में लॉजिस्टिक पार्क बनाने के लिए केन्द्र और राज्य मिलकर काम करें,जबलपुर मध्य प्रदेश का ग्रोथ इंजन है।

विकास के मुख्य 4 आधार

गडकरी ने जबलपुर को मध्य प्रदेश की ग्रोथ का एक इंजन बताते हुए कहा कि देश में ऐसा कोई नहीं है जो पर्यटन के दृष्टिगत जबलपुर को नहीं जानता है, लेकिन जरूरत है विकास की । गड़करी ने आगे कहा कि विकास के मुख्य चार आधार होते हैं जिनके बिना विकास संभव नहीं है। वह चार आधार हैं Water यानि पानी, Power यानि ऊर्जा, Transport यानि परिवहन और चौथा Communication यानि संचार। इनमें से एक परिवहन यानी सड़क का कार्यभार मेरी ज़िम्मेदारी में है और बाकी परिवहन मार्गो के जैसे ही सड़क मार्ग का निर्माण निरंतर जारी है।

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!