होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

चुनाव प्रचार अंतिम चरण में PM मोदी आज इंदौर में

इंदौर

मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को 230 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होना है। इसके लिए प्रचार 15 नवंबर को थम जाएगा। इसे देखते हुए भाजपा और कांग्रेस ने पूरी ताकत लगा दी है। मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तीन जनसभा और एक रोड शो होगा। इसी तरह केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा भी रोड शो और जनसभा कर रहे हैं। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी मंगलवार को मध्य प्रदेश के दो जिलों में सक्रिय रहेंगे।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार को दोपहर 12 बजे से एक बजे तक विदिशा में शशांक भार्गव के समर्थन में जनसभा करेंगे। इसी तरह टीकमगढ़ में खरगापुर विधानसभा सीट पर चंदारानी गौर के समर्थन में जनसभा करेंगे। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की मंगलवार को सेवढ़ा विधानसभा के इंदरगढ़ और श्योपुर में जनसभा करेंगे। इसी तरह प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ मुरैना में तीन जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

जहां तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बात है, वह भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के समर्थन में इंदौर में शाम को छह बजे रोड शो करने वाले हैं। प्रधानमंत्री मोदी मंगलवार को प्रातः 11 बजे बैतूल, दोपहर डेढ़ बजे शाजापुर, दोपहर 3:45 बजे झाबुआ में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। इसी तरह केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह जी मऊगंज एवं जबलपुर जिलों में जनसभा एवं रोड-शो में शामिल होंगे।

भाजपा के राष्ट्र्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा रतलाम, रायसेन एवं नरसिंहपुर जिले में चुनाव प्रचार करेंगे। रतलाम की आलोट, रायसेन जिले की भोजपुर विधानसभा के बाडी और नरसिंहपुर जिले की गाडरवारा विधानसभा के चीचली में जनसभा को संबोधित करेंगे। 

मालवा-निमाड़ पर मोदी का फोकस
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों में ऐसा कहा जाता है कि जिसने मालवा-निमाड़ को साधा, सत्ता उसकी ही हो जाती है। इस बार भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों का इस क्षेत्र पर विशेष जोर दिखा है। भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैलियों के लिए चुनाव प्रचार के अंतिम दिनों को इस इलाके के लिए चुना है। मोदी के मंगलवार को शाजापुर, झाबुआ और इंदौर में कार्यक्रमों को इसी से जोड़कर देखा जा रहा है। वहीं, कांग्रेस का जोर मध्य भारत और बुंदेलखंड पर ज्यादा है, जहां वह कमजोर ही रही है। 

भाजपा ने झोंकी पूरी ताकत
केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह रतलाम व हरदा, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी छिंदवाड़ा व बालाघाट, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंदसौर, रतलाम, उज्जैन, रायसेन, विदिशा एवं भोपाल, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रीवा, छतरपुर, भिण्ड और ग्वालियर, केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर मुरैना, श्योपुर व ग्वालियर, केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भिण्ड, शिवपुरी, गुना व अशोकनगर, उत्तर प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य छतरपुर, निवाडी, शिवपुरी, ग्वालियर, उत्तर प्रदेश के मंत्री नंदगोपाल नंदी सतना, और सांसद मनोज तिवारी सिंगरौली की विभिन्न विधानसभाओं में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में चुनाव प्रचार करेंगे। 

 

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!