होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

इंदौर में आज प्रधानमंत्री का रोड शो, प्रचार के अंतिम दौर में भाजपा ने झोंकी ताकत

इंदौर.
मध्यप्रदेश में 17 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए प्रचार चरम पर पहुंचने के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार (14 नवंबर) को इंदौर में एक रोड शो कर सत्तारूढ़ भाजपा के लिए समर्थन जुटाने के वास्ते मतदाताओं के बीच पहुंचेंगे। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रदेश इकाई के प्रवक्ता आलोक दुबे ने बताया कि मोदी का रोड शो शहर के बड़ा गणपति चौराहे से शुरू होकर राजबाड़ा चौराहे पर खत्म होगा। उन्होंने बताया कि यह रोड शो करीब 1.5 किलोमीटर के फासले में क्रमश: इंदौर-1, इंदौर-4 और इंदौर-3 विधानसभा क्षेत्रों से होकर गुजरेगा।

दुबे ने बताया, ‘‘बड़ा गणपति चौराहे से रोड शो की शुरुआत के वक्त 101 बटुक वैदिक मंत्रोच्चार के साथ प्रधानमंत्री की अगवानी करेंगे। इस जगह काशी विश्वनाथ, महाकाल लोक, एकात्म धाम आदि धार्मिक स्थलों की झांकी के साथ ही केंद्र और राज्य में भाजपा की सरकारों की प्रमुख योजनाओं और उपलब्धियों की झलक पेश की जाएगी।’’ उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री के रोड शो के दौरान सड़क के दोनों ओर भगवा कपड़ा लगाकर ‘‘भगवा कॉरिडोर’’ बनाया जाएगा।

गौरतलब है कि 2018 के पिछले विधानसभा चुनावों के दौरान इंदौर के शहरी क्षेत्र की पांच सीटों में से भाजपा ने चार सीटें जीती थीं, जबकि कांग्रेस के खाते में इंदौर-1 के रूप में केवल एक सीट आई थी। इस बार इंदौर-1 से भाजपा ने अपने राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को बतौर उम्मीदवार मैदान में उतारा है जिनका मुख्य चुनावी मुकाबला कांग्रेस के मौजूदा विधायक संजय शुक्ला से है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा के मद्देनजर स्थानीय हवाई अड्डे के साथ ही बड़ा गणपति चौराहे से राजवाड़ा चौराहे तक के रोड शो मार्ग पर तीन-तीन किलोमीटर के दायरे में ड्रोन, पैराग्लाइडर, हॉट एयर बैलून और अन्य चीजें उड़ानें पर रोक लगा दी गई है। अधिकारी ने बताया कि दण्ड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 के तहत मंगलवार से बुधवार तक लागू रहने वाली यह रोक विमानों की वाणिज्यिक उड़ानों पर प्रभावी नहीं होगी।

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!