होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

रूलोफ वैन डेर मेरवे बोले – अब भारत को हराना बहुत कठिन

बेंगलुरू.
नीदरलैंड्स के अनुभवी बाएं हाथ के स्पिनर रूलोफ वैन डेर मेरवे का मानना ​​है कि विश्व कप 2023 के समापन के करीब पहुंचने पर भारत को हराना बहुत कठिन है। उनकी यह टिप्पणी एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में नीदरलैंड्स को भारत से मिली 160 रन की हार के बाद आई है। भारत ने नीदरलैंड्स के खिलाफ 410 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। केएल राहुल और श्रेयस अय्यर ने शतक बनाए। जबकि, कप्तान रोहित शर्मा, शुभमन गिल और विराट कोहली ने अर्धशतक जड़ा।

जवाब में नीदरलैंड्स की टीम 47.5 ओवर में 250 रन पर आउट हो गई। जिसमें तेजा निदामनुरु अर्धशतक लगाने वाले एकमात्र बल्लेबाज रहे। इस हार के साथ नीदरलैंड्स का टूर्नामेंट में सफर अंक तालिका में दसवें स्थान पर समाप्त हुआ। वैन डेर मेरवे ने कहा, "भारत बहुत संतुलित टीम है। उनके पास हर तरह से मैच विजेता हैं। इस वर्ल्ड कप में उन्होंने अब तक ये दिखाया है। उन्हें हराना बहुत कठिन टीम होने वाला है। "अन्य टीमों में दक्षिण अफ्रीका भी खतरनाक टीम है। जबकि, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया की निरंतरता साफ दिखाई दे रही है। इसलिए, यह मुकाबला बहुत दिलचस्प होने वाला है, लेकिन मुझे लगता है कि भारत अच्छी तरह से तैयार है।" नीदरलैंड्स की टीम जून में विश्व कप क्वालीफायर में दूसरे स्थान पर रहने के साथ टूर्नामेंट में आई।

विश्व कप में अंक तालिका का हाल इस टीम की पूरी कहानी नहीं है, क्योंकि प्रतियोगिता में नीदरलैंड्स ने अपने से अधिक प्रबल दावेदार दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया। वैन डेर मेरवे ने कहा, "हम यहां आए और हमने उच्च गुणवत्ता वाली टीमों के खिलाफ इस विश्व कप की चुनौती को समझा। मुझे लगता है कि हमने खुद को अच्छी तरह से आगे बढ़ाया। जाहिर है, अभी भी बहुत सुधार होना बाकी है।"

कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने मैच के बाद कहा कि नीदरलैंड को भारत में उतरने से पहले पता था कि यह एक कठिन टूर्नामेंट होगा। लेकिन हम अपने प्रदर्शन से खुश हैं और अगली बार और अच्छा और सुधार करने की पूरी कोशिश करेंगे। नीदरलैंड नेपाल के खिलाफ विश्व क्रिकेट लीग 2 में खेलेगा और अपना ध्यान वेस्टइंडीज और यूएसए में 2024 टी20 विश्व कप में खेलने पर लगाएगा।

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!