होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

ओबीसी के मुद्दे पर शिवराज ने राहुल गांधी को घेरा

भोपाल.
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी की इस प्रदेश की यात्रा के मद्देनजर उन पर हमला बोला और कहा कि वे इधर उधर की बात करने की बजाय सीधे सीधे जवाब दें कि कांग्रेस ने देश में अब तक अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के कितने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री दिए हैं।

चौहान ने वीडियो संदेश के जरिए कहा कि गांधी आज मध्यप्रदेश में हैं। वे इधर उधर की बात करने की बजाय सीधे सीधे बताएं कि कांग्रेस ने जवाहरलाल नेहरू से लेकर मनमाेहन सिंह तक कितने प्रधानमंत्री ओबीसी वर्ग से बनाए हैं। अन्य पिछड़ा वर्ग का प्रतिनिधित्व करने वाले चौहान ने कहा कि इसी तरह गांधी यह भी बताएं कि मध्यप्रदेश में पंडित रविशंकर शुक्ल से लेकर दिग्विजय सिंह तक कितने मुख्यमंत्री कांग्रेस ने ओबीसी वर्ग से दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने विपक्षी दलों के गठबंधन “इंडिया” के संदर्भ में कहा कि गांधी ने सनातन धर्म के अलावा माताओं, बहनों और दलितों के अपमान के मुद्दे पर भी चुप्पी क्यों साधे हैं। चौहान ने कहा कि गांधी इस तरह मौन रहकर एक तरह से “अपमान” का समर्थन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि “इंडी गठबंधन” में शामिल दल और उनके नेताओं ने सनातन धर्म को लेकर अपमानजनक बयान दिए हैं। इस मुद्दे पर गांधी अब तक चुप्पी क्यों साधे हुए हैं।

चौहान ने कहा कि इंडी गठबंधन के एक नेता ने हाल ही में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी जैसे दलित नेता के साथ जो व्यवहार किया, वह भी सब जानते हैं। लेकिन गांधी इस पर भी बोलने का साहस नहीं दिखा रहे हैं। विपक्षी गठबंधन में शामिल दलों के नेताओं ने महिलाओं और बहनों का भी अपमान किया है, लेकिन गांधी कुछ नहीं बोल रहे हैं।

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!