होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

विश्व कप के बाद सफेद गेंद क्रिकेट की कप्तानी छोड़ सकते हैं बाबर आजम

नई दिल्ली
पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम भारत से लौटने के बाद सफेद गेंद क्रिकेट की कप्तानी से इस्तीफा दे सकते हैं। पाकिस्तानी टीम का विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचना असंभव है। जियो न्यूज के अनुसार, बाबर अपने भविष्य के बारे में पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष रमीज राजा और अपने करीबी लोगों से सलाह ले रहे हैं। जियो न्यूज के सूत्र ने आगे कहा कि बाबर का कप्तानी जारी रखने का फैसला लोगों से मिलने वाली सलाह पर निर्भर करेगा और उनके कुछ करीबी सहयोगियों ने उन्हें तीनों प्रारूपों में कप्तानी छोड़ने की सलाह दी है। कोलकाता के ईडन गार्डन्स में ट्रेनिंग के दौरान आजम ने राजा से सलाह मांगी है। कप्तान बने रहने का निर्णय उनके देश लौटने पर लिया जाएगा। हालांकि बाबर विशेष रूप से अपने पिता से मिले सलाह को महत्व देते हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान के अंतिम ग्रुप चरण मुकाबले से पहले, शुक्रवार को प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बाबर से पूछा गया कि वह अपनी कप्तानी पर कब निर्णय लेंगे, तो उन्होंने जवाब दिया, कप्तानी के बारे में-जैसा कि मैंने कहा, एक बार हम पाकिस्तान वापस जाएँ या इस मैच के बाद, हम देखेंगे कि क्या होता है। लेकिन अभी, मैं इस पर ध्यान केंद्रित नहीं कर रहा हूँ; मेरा ध्यान अगले मैच पर है।

उन्होंने इस बात से भी इनकार किया कि कप्तानी ने विश्व कप में उनके फॉर्म को प्रभावित किया है, क्योंकि उन्हें बोर्ड पर रन बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ा है। बाबर ने कहा, मैं पिछले तीन साल से अपनी टीम की कप्तानी कर रहा हूं और मैंने कभी ऐसा महसूस नहीं किया। यह सिर्फ इसलिए है क्योंकि मैंने विश्व कप में वैसा प्रदर्शन नहीं किया जैसा मुझे करना चाहिए था, इसीलिए लोग कह रहे हैं कि मैं दबाव में हूं। मैं किसी दबाव में नहीं हूं। मैं पिछले 2.5 या 3 साल से ऐसा कर रहा हूं। मैं ही प्रदर्शन कर रहा था और मैं ही कप्तान था।'' इंग्लैंड और पाकिस्तान शनिवार को प्रतिष्ठित ईडन गार्डन्स में आमने-सामने होंगे।

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!