होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

इंडियन प्रीमियर लीग: मुंबई इंडियन्स से फिर जुड़े लसिथ मलिंगा, गेंदबाजी कोच की बड़ी जिम्मेदारी

मुंबई
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम मुंबई इंडियन्स ने शुक्रवार को श्रीलंका के पूर्व दिग्गज लसिथ मलिंगा को तेज गेंदबाजी कोच नियुक्त करने की घोषणा की। इस फ्रेंचाइजी के सबसे सफल गेंदबाजों में शामिल मलिंगा न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज शेन बॉन्ड की जगह लेंगे।

40 साल के मलिंगा आगामी सत्र से पहले मार्क बाउचर की अगुवाई वाली कोचिंग दल से जुड़ेंगे जिसमें मुंबई इंडियन्स टीम के उनके पूर्व साथ कीरोन पोलार्ड (बल्लेबाजी कोच) भी है। फ्रेंचाइजी का मानना था कि तीन पूर्व क्रिकेटर ‘डगआउट में एक मजबूत साझेदारी बनाएंगे।' मलिंगा इस फ्रेंचाइजी की अन्य टीमों के गेंदबाजी कोच है जिसमें मेजर लीग क्रिकेट में एमआई न्यूयॉर्क और एसए20 में एमआई केपटाउन की टीम शामिल है।

इससे पहले राजस्थान रॉयल्स की कोचिंग दल का हिस्सा रहे मलिंगा ने कहा, ‘मैं मार्क (बाउचर), पॉली (पोलार्ड), रोहित (शर्मा) और बाकी टीम के साथ मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हूं। मैं विशेष रूप से गेंदबाजी इकाई के साथ काम करने का इंतजार कर रहा हूं जिसका दृष्टिकोण मुझे पिछले सत्र में पसंद आया था। मुंबई इंडियन्स की युवा प्रतिभा में उत्कृष्टता हासिल करने की क्षमता है।' लिंगा मुंबई इंडियन्स के साथ खिलाड़ी के तौर पर 11 सत्र तक जुड़े रहने के बाद 2018 में टीम के गेंदबाजी मेंटोर थे।

 

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!