होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

अखिलेश का लोकसभा चुनाव के लिए बड़ा वादा- सरकार बनी तो सेना में अग्निवीर भर्ती बंद करेंगे

लखनऊ
समाजवादी पार्टी प्रमुख और पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने शनिवार को अग्न‍िवीर योजना को लेकर बड़ा दावा किया। उन्‍होंने कहा कि सत्‍ता में आए तो इस योजना को खत्‍म कर देंगे। अखिलेश ने कहा कि 2024 के घोषणा पत्र में समाजवादी पार्टी इसे शामिल करेगी। समाजवादी पार्टी कार्यालय पर नोटबंदी की लाइन में पैदा हुए खजांची नाम के बच्‍चे का सातवां जन्‍मदिन मनाने के बाद मीडिया से बातचीत में अखिलेश ने ये दावा किया। अखिलेश ने बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार पूरी तरह संवदेनहीन है। अग्निवीर भर्ती योजना पर सवाल खड़े करते हुए अखिलेश ने कहा कि यदि हम सत्‍ता में आए तो ये योजना खत्‍म करेंगे। 2024 के लोकसभा चुनाव में अग्निवीर को बड़ा मु्द्दा बनाने का संकेत देते हुए अखिलेश ने कहा कि इसे समाजवादी पार्टी के घोषणा पत्र में शामिल किया जाएगा।

अखिलेश यादव ने नोटबंदी योजना को लेकर भी बीजेपी सरकार पर तीखा हमला बोला। उन्‍होंने आरोप लगाया कि 15 लाख करोड़ के कॉरपोरेट फ्राड की भरपाई के लिये नोट बन्दी लाई गई। अखिलेश ने नोटबन्दी के दौरान बैंक लाइन के दौरान पैदा हुए 6 साल के खजांची का जन्मदिन उसे लड्डू खिला कर मनाया। इस मौके पर केक भी काटा गया। अखिलेश ने नोटबंदी पर तंज कसते हुए कहा कि सरकार ने पहले दो हजार रुपए के नोट छापे फिर बंद कर दिए। अब शादी में ड्रोन उड़ते देखता हूं तो लगता है कि वो हजार के चिप वाले नोट देख रहा हूं।

डायल-112 की महिला कर्मियों की सैलरी डबल करने का वादा
अखिलेश ने डायल-112 की महिला कर्मियों की सैलरी डबल करने का वादा किया। उन्‍होंने कहा कि भाजपा की सरकार संवेदनहीन है। सपा की सरकार में इस सेवा को शुरू करने से पहले काफी रिसर्च की गई थी। हमने न्यूयॉर्क की टेक्नोलॉजी देखी। इसके बाद महिलाओं की सुरक्षा के लिए इस सेवा को खास तौर पर डेवलप किया गया।अखिलेश ने प्रोफेसर वेंकट को धन्यवाद दिया कि उन्होंने दुनिया के कई देशों की पुलिस का काम देखा। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार ने टेंडर देकर कंपनी को बदल दिया। डायल-112 में तैनात महिला कर्मियों को ऐसे ही बेसहारा छोड़ दिया गया। क्या सरकार के पास इतना पैसा नहीं है कि तीन या छह हजार तक सैलरी बढ़ा दें। प्रदेश में सपा की सरकार बनी तो इनकी सैलरी डबल की जाएगी।

 

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!