होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

लखनऊ में किसके फ्लैट में रहता था अतीक का बेटा असद, राजधानी में करोंड़ों की प्रॉपर्टी का राज

प्रयागराज
पुलिस एनकाउंटर में मारा गया माफिया अतीक अहमद का बेटा असद लखनऊ के जिस फ्लैट में रहकर उमेश पाल हत्याकांड की साजिश रच रहा था, वह पुलिस की जांच में अतीक की बेनामी संपत्ति में शुमार पाया गया है। करोड़ों की कीमत के उस फ्लैट के अलावा कई करोड़ की जमीन का राज भी खुला है जो एक महिला के नाम ली गई थी। दस्तावेजों को खंगालने के बाद अब पुलिस करोड़ों की इस संपत्तियों को कुर्क करने की तैयारी में है।

माफिया अतीक अहमद और उसके आईएस-227 गैंग के मेंबरों की नामी-बेनामी संपत्ति पर शिकंजा कसता जा रहा है। ईडी के साथ ही पुलिस भी ताबड़तोड़ कार्रवाई में जुटी है। गरीब मिस्त्री हुबलाल के नाम अतीक ने करोड़ों की जमीनें खरीदी थीं। उसका खुलासा होने के बाद अब अतीक के करीबी एक ठेकेदार की पत्नी के नाम करोड़ों की संपत्ति से पुलिस पर्दा उठाने की तैयारी में है। सबसे अहम तो यह कि इस महिला के नाम लखनऊ का वह फ्लैट है जहां अतीक का बेटा असद जाकर ठहरता था। अतीक गैंग के मेंबर वहां अपहरण कर लोगों को बंधक बनाते थे। इस फ्लैट के साथ महिला के नाम हुई कई और करोड़ों की जमीन का पुलिस को पता चला है। पुलिस बेनामी संपत्ति की जांच में जुटी है।

हालांकि कहा यह भी जा रहा है कि हुबलाल का मामला सामने आने के बाद महिला ने खुद से ही पुलिस से संपर्क कर फ्लैट और जमीन से संबंधित दस्तावेज सौंपे हैं ताकि जांच में वह और उसका परिवार न फंसे। फिलहाल माफिया अतीक की अवैध रूप से अर्जित करोड़ों की संपत्ति का अभी भी पता चल रहा है। पुलिस महिला और उसके परिवार से संबंधित संपत्तियों का ब्योरा खंगाल रही है। शक है कि अतीक ने अन्य लोगों की तरह ही अपनी संपत्तियों को इस परिवार के हवाले किया हुआ था।

जीटीबी नगर करेली में रहने वाली इस महिला के पति की मौत हो चुकी है। उसका पति सिंचाई विभाग में बड़ा ठेकेदार था। कहा जा रहा है कि अतीक के मार्फत ही वह सिंचाई विभाग का करोड़ों का ठेका हासिल करता था। लखनऊ की महानगर कॉलोनी में इस फ्लैट को वर्ष 2012 में 27 लाख में खरीदा गया था। अब इसकी कीमत करोड़ में है।

कहा जा रहा है कि अतीक की मौत के बाद यह परिवार बेनामी संपत्ति का सौदा करने लगा तो पुलिस तक इसकी सूचना पहुंची। इस फ्लैट में अतीक के बेटे जाकर ठहरते थे। पहले महिला ने कहा था कि अतीक ने फ्लैट की चाबी जबरन ले ली थी। हालांकि कभी इस परिवार ने शिकायत नहीं की इससे शक गहराया है।

 

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!