होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

सिसोदिया बीमार पत्नी से मिलने घर पहुंचे, कोर्ट से मिली है परमिशन

नईदिल्ली

  पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया अदालत से अनुमति मिलने के बाद अपनी बीमार पत्नी से मिलने तिहाड़ जेल से घर पहुंचे। कथित शराब घोटाला मामले में सिसोदिया तिहाड़ जेल में बंद हैं। उन्हें सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक छह घंटे के लिए अपनी पत्नी से मिलने की इजाजत दी गई है। सिसोदिया पुलिस वाहन से मथुरा रोड स्थित अपने आवास पर सुबह करीब दस बजे पहुंचे। उनके साथ पुलिसकर्मी भी हैं।

वह मामले में सह आरोपी हैं और लंबे समय से न्यायिक हिरासत के तहत जेल में बंद हैं। इससे पहले, दिल्ली उच्च न्यायालय ने जून में भी सिसोदिया को अपनी पत्नी सीमा से मिलने की अनुमति दी थी, लेकिन वह उनसे मुलाकात नहीं कर सके थे, क्योंकि सीमा की तबीयत अचानक बिगड़ने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सिसोदिया की पत्नी ‘मल्टीपल स्केलेरोसिस’ से पीड़ित हैं।

अदालत ने सिसोदिया को पत्नी से मिलने की इजाजत देते हुए उन्हें मीडिया से बात न करने या किसी भी राजनीतिक गतिविधि में शामिल न होने का आदेश दिया है।आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता सिसोदिया को फरवरी में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने गिरफ्तार किया था। इससे पहले, वह अरविंद केजरीवाल सरकार में उपमुख्यमंत्री थे। उनके पास कई अन्य विभाग भी थे। हाल में उच्चतम न्यायालय ने सिसोदिया की जमानत याचिका खारिज कर दी थी।

केजरीवाल की गिरफ्तारी से भी ज़्यादा बुरा करने का प्लान: संजय
आम आदमी पार्टी के एक और नेता संजय सिंह की न्यायिक हिरासत अदालत ने शुक्रवार को 24 नवंबर तक के लिए बढ़ा दी। आप सांसद को ईडी ने कथित आबकारी घोटाले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में गिरफ्तार किया था। न्यायिक हिरासत की अवधि खत्म होने पर सिंह को ईडी राउज एवेन्यू कोर्ट में लेकर पहुंची।

कोर्टरूम में ले जाते हुए सिंह ने मीडियाकर्मियों के सामने आरोप लगाया कि उन्होंने (बीजेपी) अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने से भी बदतर कुछ करने की योजना बनाई है। आप नेता ने कहा कि केजरीवाल को फंसाने की एक बड़ी साजिश है। सिर्फ गिरफ्तारी ही नहीं, वे केजरीवाल के साथ कुछ और भी बुरा करने जा रहे हैं। वे कुछ और बड़ा अंजाम देंगे। ईडी ने सिंह को 4 अक्टूबर को गिरफ्तार किया था।

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!