होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

WC सेमीफाइनल की आखिरी टीम पर आज लगेगी मुहर, पाकिस्तान की घर वापसी तय

मुंबई

वर्ल्ड कप 2023 की चारों सेमीफाइनलिस्ट टीमों की तस्वीर आज इंग्लैंड वर्सेस पाकिस्तान मुकाबले के बाद साफ हो जाएगी। भारत, साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल का टिकट कटा लिया है, वहीं आखिरी टीम पर मुहर आज लगनी है। न्यूजीलैंड और पाकिस्तान आखिरी पायदान के दावेदार हैं, मगर पाकिस्तान का सेमीफाइनल में पहुंचना असंभव सा है। केन विलियमसन की अगुवाई वाली कीवी टीम ने अपने आखिरी लीग मैच में श्रीलंका को बुरी तरह रौंदकर नेट रन रेट में अच्छा खासा इजाफा कर लिया है। पाकिस्तान के लिए उन्हें पछाड़ पाना अब काफी कठिन है। ऐसे में पाकिस्तान की घर वापसी तय है और सेमीफाइनल में कदम रखने वाली चौथी और आखिरी टीम न्यूजीलैंड की ही होगी।

श्रीलंका के खिलाफ अपने आखिरी लीग मैच में जीत दर्ज करने के बाद न्यूजीलैंड का नेट रन रेट +0.743 का हो गया है और उनके खाते में 10 अंक है। पाकिस्तान फिलहाल +0.036 के नेट रन रेट और 8 पॉइंट्स के साथ उनसे पीछे हैं। सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए बाबर आजम की टीम को गत चैंपियन इंग्लैंड को तो चित करना ही होगा, साथ ही नेट रन रेट के मामले में भी न्यूजीलैंड को पछाड़ना होगा।

पाकिस्तान को न्यूजीलैंड को नेट रन रेट के मामले में पछाड़ने के लिए डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को कम से कम 287 रनों से शिकस्त देनी होगी, वहीं अगर टीम लक्ष्य का पीछा करती है तो उन्हें मुकाबला 284 गेंदें शेष रहते जीतना होगा। ये दोनों ही काम पाकिस्तान के लिए असंभव से हैं।

वर्ल्ड कप 2023 सेमीफाइनल शेड्यूल

न्यूजीलैंड की टीम आज अधिकारिक रूप से सेमीफाइनल का टिकट कटा भारत से 15 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े मैदान पर भिड़ेगी। वहीं वर्ल्ड कप 2023 का दूसरा सेमीफाइनल साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाना है।

 

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!