होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

ब्लैक बॉक्स का दूसरी तिमाही में शुद्ध लाभ 32 करोड़ रुपये

ब्लैक बॉक्स का दूसरी तिमाही में शुद्ध लाभ 32 करोड़ रुपये

नई दिल्ली
एस्सार समूह की आईटी कंपनी ब्लैक बॉक्स का चालू वित्त वर्ष 2023-24 की दूसरी (जुलाई-सितंबर) तिमाही में एकीकृत शुद्ध लाभ करीब 32 करोड़ रुपये रहा।

कंपनी का पिछले साल समान अवधि में शुद्ध लाभ 22.6 करोड़ रुपये रहा था।

ब्लैक बॉक्स की परिचालन आय दूसरी तिमाही 1,574.35 करोड़ रुपये पर लगभग स्थिर रही। पिछले साल समान अवधि में यह 1,562.24 करोड़ रुपये रही थी।

कंपनी के पूर्णकालिक निदेशक संजीव वर्मा ने एक बयान में कहा, ‘‘हम वित्त वर्ष 2023-24 की दूसरी तिमाही और पहली छमाही के अपने प्रदर्शन से बेहद खुश हैं..’’

 

टीएचडीसी इंडिया ने कर्नाटक में 3,270 मेगावाट की नवीकरणीय ऊर्जा परियोजनाएं विकसित करने के लिए किया समझौता

नई दिल्ली
 टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड (टीएचडीसीआईएल) कर्नाटक में पंप स्टोरेज तथा फ्लोटिंग सोलर सहित 3,270 मेगावाट की स्वच्छ ऊर्जा परियोजनाएं स्थापित करने की योजना बना रही है।

इस संबंध में उत्तराखंड स्थित कंपनी ने बेंगलुरु में कर्नाटक पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (केपीसीएल) और कर्नाटक रिन्यूएबल एनर्जी डेवलपमेंट लिमिटेड (केआरईडीएल) के साथ दो समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किए।

कंपनी की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, टीएचडीसीआईएल के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक आर. के. विश्नोई ने कहा, ‘‘इन सहयोगात्मक प्रयासों में करीब 3,270 मेगावाट की संचयी क्षमता के साथ विभिन्न परियोजनाओं को विकसित किया जाएगा..’’

केपीसीएल के प्रबंध निदेशक गौरव गुप्ता और केआरईडीएल के प्रबंध निदेशक के.पी. रुद्रप्पैया ने टीएचडीसीआईएल के निदेशक (तकनीकी) भूपेंदर गुप्ता के साथ समझौते पर हस्ताक्षर किए।

इस मौके पर कर्नाटक सरकार के ऊर्जा मंत्री के. जे. जॉर्ज भी मौजूद थे।

 

त्योहारी मांग के दम पर अक्टूबर में यात्री वाहन, तिपहिया वाहनों की अभी तक की सबसे बेहतरीन बिक्री

नई दिल्ली
 त्योहारी सीजन की मजबूत
मांग के दम पर अक्टूबर में यात्री वाहनों की थोक बिक्री रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई। वाहन विनिर्माताओं के संगठन सियाम ने यह जानकारी दी।

अक्टूबर में खुदरा बिक्री सालाना आधार पर 16 प्रतिशत बढ़कर 3,89,714 इकाई रही। अक्टूबर 2022 में यह 3,36,330 इकाई थी।

इसी तरह तिपहिया खंड में भी अक्टूबर में अभी तक की सबसे अधिक 76,940 इकाइयों की मासिक आपूर्ति की गई। यह संख्या पिछले साल से 42 प्रतिशत अधिक है, जब 54,154 इकाइयों की आपूर्ति की गई थी।

वाहन बनाने वाली कंपनियों के संगठन सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (सियाम) के अध्यक्ष विनोद अग्रवाल ने कहा, ‘‘यात्री वाहनों तथा तिपहिया वाहनों दोनों ने अक्टूबर में अभी तक की सबसे अधिक बिक्री दर्ज की है। दोपहिया वाहन खंड ने भी अक्टूबर 2023 के महीने में अच्छी बिक्री दर्ज की।’’

उन्होंने बताया कि सभी तीन खंडों ने दोहरे अंक में वृद्धि दर्ज की है और यह वृद्धि गति उद्योग के लिए उत्साहजनक है। यह सरकार की अनुकूल नीतियों और त्योहारी सीजन से मुमकिन हो पाया है।

अक्टूबर में कुल दोपहिया वाहनों की बिक्री 20 प्रतिशत बढ़कर 18,95,799 इकाई हो गई, जो पिछले साल समान महीने में 15,78,383 इकाई थी।

 

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!