होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

कांग्रेस ने विकास का कोई एक काम किया हो तो बताएं – प्रहलाद पटेल

  • भाजपा ने कभी वोट के लिए राजनीति नहीं की

विदिशा
 भारतीय जनता पार्टी ने कभी वोट के लिए राजनीति नहीं की। हमारे पास इस तथ्य को प्रमाणित करने के लिए ढेरों सबूत हैं। भाजपा सरकार ने पीएम आवास, शौचालय निर्माण और उज्ज्वला गैस कनेक्शन के माध्यम से देश की मातृशक्ति के सम्मान को सर्वोच्च बना दिया है। कांग्रेस ने यदि एक भी काम ऐसा किया हो तो कांग्रेसी बताएं। यह बात केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने विदिशा जिले के गंजबासौदा विधानसभा क्षेत्र के ग्यारसपुर में भाजपा प्रत्याशी हरिसिंह रघुवंशी और कुरवाई विधानसभा के प्रत्याशी हरि सिंह सप्रे के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए कही। पटेल ने कहा कि कमलनाथ 15 महीने के मुख्यमंत्री रहे,लेकिन वल्लभ भवन से उन्होंने सिर्फ अपनी दुकान चलाई और कुछ नहीं किया। इस बार तीन दिवाली बनानी है। 12 नवंबर को पहली दिवाली 3 दिसंबर को दूसरी और तीसरी दिवाली 22 जनवरी 2024 को मनाई जाएगी जब अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा होगी।

कांग्रेस नेता थक गए हैं
पटेल ने कहा कि कांग्रेस के नेता बहुत थक गए हैं। कमलनाथ जब सीएम थे तब एक भी जिले में कहीं बैठक लेने नहीं गये। उन्होंने कहा कि वह छिंदवाड़ा से विधायक हैं वे आज तक किसी वार्ड में नहीं गये। कमलनाथ एक किलोमीटर भी पैदल चल नहीं सकते। पटेल ने कहा कि कमलनाथ केवल प्रपंच के बल पर जनता को बरगलाते रहे। दिग्विजय सिंह की बात करना ही बेमानी है।

कांग्रेसी का विकास से कोई संबंध नहीं
पटेल ने कहा कि कांग्रेसी अपने बच्चों को स्थापित करना चाहते हैं। उनका विकास से कोई संबंध नहीं है। कांग्रेस चुनाव में कहीं नहीं है। कांग्रेसी परिवारवाद में पागल हो चुके हैं। पटेल ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बेटियों और महिलाओं के लिए कई योजनाओं को चला रहे हैं. बेटियां अब बोझ नहीं माना जाती। अटल बिहारी वाजपेयी यदि प्रधानमंत्री न बने होते तो गांव तक सड़क नहीं आ सकती थी। अटलजी ने प्रधानमंत्री सड़क योजना के माध्यम से हर गांव को सड़क से जोडा।

पीओके हासिल करके रहेंगे
पटेल ने कहा कि भाजपा जो कहती है, उसे करती है। चुनाव हर पांच साल में होंगे, लेकिन हमारा लक्ष्य ओझल नहीं होता। अभी पीओके को हासिल करना है। चीन ने जो बरसों से हमारी जमीन पर कब्जा कर रखा है,उसे वापस लिया जाएगा। पटेल ने कहा कि हमें विकास चाहिए, लेकिन विरासत एक साथ चाहिए। राम भी चाहिए रोटी भी चाहिए। धर्म के आधार पर विभाजित होने वाले इस देश में कांग्रेस ने हमेशा देश की विरासत की खिलाफत की है। आजादी के बाद जब सोमनाथ मंदिर का जीर्णोद्धार प्रारंभ हुआ तो एक भी कांग्रेसी वहां नहीं गया। कांग्रेस ने हमारे आदर्श राम को काल्पनिक करार देते हुये सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दिया कि कांग्रेस राम का अस्तित्व नहीं मानती। फैसला आपको करना है कि कौन आपकी आने वाली पीढ़ी को सही राह दिखा सकता है।

हम पर 200 साल राज करने वाले देश को हमने पछाड़ दिया
पटेल ने कहा कि जब नरेंद्र मोदी जी 2014 में प्रधानमंत्री बने तब भारत दुनिया की 10 वीं बड़ी अर्थव्यवस्था थी, लेकिन आज हम दुनिया की तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बन चुके हैं। भाजपा सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के कारण यह सब कुछ संभव हो पाया है। पटेल ने कहा कि जिस देश ने हम पर 200 साल राज्य किया था उसे पछाड़ कर हम तीसरे नंबर पर आ गये। ये छोटी उपलब्धियां नहीं हैं इन पर हमें गर्व करना चाहिए।

कुरवाई में भी किया जनसभा को संबोधित
पटेल ने कुरवई विधानसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी हरिसिंह सप्रे के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस का चरित्र भय, भ्रम और लालच देकर समाज को बांटने का रहा है। 2003 के पहले कांग्रेस का राज था तो गरीब आदमी अपनी मर्जी से वोट नहीं डाल पाता था, हमने उस भय को समाप्त किया। हमें गर्व है कि भाजपा के काम पीढ़ियों तक याद किए जाते हैं। पटेल ने कहा कि कांग्रेसियों को कुर्ते फाड़ने से ही फुरसत नहीं है। कांग्रेस के विरोध के कारण ही महिला आरक्षण बिल पास नहीं हो सका, लेकिन मोदी के सामने कांग्रेस लाचार हो गयी और विवश होकर समर्थन करना पड़ा। इसके अलावा पटेल ने रायसेन जिले के सिलवानी विधानसभा में पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया।

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!