होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

भूपेश पर जमकर बरसे हिमाचल के पूर्व सीएम जयराम

रायपुर.

हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आज गुरुवार को रायपुर भाजपा कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस ली। इस दौरान वो कांग्रेस पर जमकर बरसे और कई गंभीर आरोप लगाए। पूर्व सीएम कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि छत्तीसगढ़वासी कांग्रेस के झूठ से बचे, कांग्रेस ने हिमाचलवासियों को भी ठगा है। उन्होंने कहा कि हिमाचल में भी झूठ बोलकर गए इनकी बातों में नहीं आना है।

जयराम ठाकुर कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि हिमाचल और छत्तीसगढ़ दोनों राज्यों को कांग्रेस ने धोखा दिया है। उन्होंने झूठे वादे का आरोप लगते हुए कहा कि न छत्तीसगढ़ में वादे पूरे हुए न हिमाचल में, कांग्रेस झूठे वादे करने में माहिर है। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि झूठी कांग्रेस अब छत्तीसगढ़ में झूठी गारंटी बांट रही है। कांग्रेस इस देश की सबसे बड़ी ठग है, जो झूठ बोलकर छत्तीसगढ़ में सत्ता में आई और झूठ बोलकर हिमाचल प्रदेश की सत्ता हासिल की है। असम के पूर्व सीएम ने कहा कि जिस तरह कांग्रेस झूठी है, उसी तरह उसकी गारंटी भी झूठी है। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता झूठी गारंटियों के छलावे में आने से बचे। भाजपा उसे बेहतर भविष्य की गारंटी दे रही है।

उन्होंने पिछले साल की गारंटी लेकर कांग्रेस को घेरा है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हिमाचल में पांच गारंटी दी थी, उनमें पहले गारंटी यह है कि महिलाओं को हर महीने 15 सौ रुपए देना,  बेरोजगारों को 5 लाख नौकरियां देना, हर महीने 300 यूनिट बिजली फ्री, पशुपालकों को गारंटी दी थी कि उनसे 100 रुपये किलो की कीमत पर दूध खरीदेंगे। किसानों से झूठ बोला था कि उनसे 2 रुपये किलो में गोबर खरीदा जाएगा, युवाओं के लिए 680 करोड़ का स्टार्टअप फंड रखा जाएगा, हर विधानसभा क्षेत्र में चार अंग्रेजी मीडियम स्कूल खोले जाएंगे, हर गांव में मोबाइल क्लीनिक से फ्री इलाज जैसे कई गारंटी दी थी, लेकिन एक भी पूरा नहीं हुआ है।

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि फूड प्रोसेसिंग यूनिट नहीं बनाए, 20 लाख का फ्री इलाज नहीं दिया, संपत्ति कर माफ नहीं किया, बेरोजगारी भत्ता नहीं दिया, नियमतीकरण नहीं किया कांग्रेस के सभी वादे झूठे निकले। जयराम ठाकुर ने कांग्रेस पर घोटाले का आरोप लगते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में घोटाले की सरकार ने वादे निभाने की जगह केवल घोटाले किए हैं। इन सभी घोटालों से छत्तीसगढ़ की जनता अच्छी तरह परिचित है। उसे मालूम है कि किस घोटाले में कितने करोड़ का खेल भूपेश बघेल ने किया है।

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!