होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

प्रदेश में 14 नवंबर को पीएम मोदी की चुनावी रैली, 3 अलग-अलग बनाए जा रहे हेलीपैड

इंदौर

मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को विधानसभा का चुनाव होने वाला है. इसे लेकर बीजेपी और कांग्रेस ने प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है. नेता एक दूसरे पर आरोप लगाने का कोई भी मौका नहीं छोड़ रहे हैं. विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखकर मध्य प्रदेश में एक के बाद एक दिग्गज नेताओं के चुनावी दौरे हो रहे हैं. इस बीच चुनावी सभा को संबोधित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चार दिन बाद 14 नवंबर को फिर मध्य प्रदेश के दौरे पर आ रहे हैं. पीएम मोदी के एमपी के बैतूल आएंगे. पीएम मोदी के आगमन को लेकर पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा तीन अलग-अलग हेलीपैड बनाए जा रहे हैं. गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखते हुए अफसरों की मौजूदगी में हैलीपेड का निर्माण किया जा रहा है.

बता दें मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव मतदान के तीन दिन पहले 14 नवंबर पीएम मोदी मप्र के बैतूल आ रहे हैं. पीएम मोदी के आगमन को लेकर पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा साकादेही में बालाजी कॉलेज के पास तीन अलग-अलग हेलीपैड का निर्माण कराया जा रहा है. हेलीपैड से 150 मीटर की दूर ही सभा स्थल बनाया गया है. पीएम हेलिकॉप्टर से उतरकर सीधे गाड़ी में सवार होकर सभा स्थल पर पहुंचेंगे.

एसपीजी करेगी निरीक्षण
हेलीपेड का निरीक्षण करने के लिए एसपीजी के अफसर भी आएंगे. बताया जा रहा है कि बनाए जा रहे हेलीपेड 100 बाय 100 मीटर के एरिये में है. एक हेलीपेड 15 मीटर के रेडीअस का होगा. तीनों हेलीपेड के बीच 60-50 मीटर की दूरी होगी. हेलीपेड पूरी तरह से डामरीकृत होगा. जल्द ही इन हेलीपेड का एसपीजी निरीक्षण करेगी, यदि कुछ कमी होती है तो तत्काल उसे दुरुस्त कराया जाएगा. हेलीपेड के पास दो लेयर में बेरिकेडिंग से सुरक्षा घेरा बनाया जाएगा.

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव के मतदान से ठीक तीन दिन पहले 14 नवंबर को प्रधानमंत्री मोदी राज्य औद्योगिक की राजधानी इंदौर में रोड शो करेंगे। पीएम मोदी का यह रोड शो छह विधानसभा क्षेत्रों को कवर करेगा। पीएम मोदी के इस रोड को एतिहासिक बनाने के लिए अलग अलग क्षेत्रों के नेताओं को जिम्मेदारी सौंप दी गई है।

 

भाजपा इंदौर क्षेत्र क्रमांक एक, तीन, इंदौर क्षेत्र क्रमांक पांच और राऊ विधानसभा सीट को चुनौती मान रही है, इसलिए मोदी के रोड शो में इन्हें विशेष रूप से शामिल किया गया है। जानकारी के अनुसार, पीएम मोदी का रोड शो दो हिस्सों में होगा। पहले हिस्से की शुरुआत विधानसभा क्षेत्र क्रमांक एक से होगी। इस सीट से भाजपा के कद्दावर नेता कैलाश विजयवर्गीय मैदान में हैं। विजयवर्गीय का मुकाबला कांग्रेस के संजय शुक्ला से है। हाल ही में शुक्ला के समर्थन में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी रोड शो किया था। स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी के रोड शो के रूट में बदलाव हो रहा है। पीएम का रोड शो दो हिस्सों में होगा।

 

पहला रोड शो विधानसभा क्षेत्र क्रमांक एक के बड़ा गणपति मदिर से शुरू होगा। विधानसभा क्षेत्र क्रमांक तीन के राजवाड़ा पर खत्म होगा। इस दौरान पीएम मोदी माता अहिल्या की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे। पीएम का रोड शो क्षेत्र क्रमांक पांच से भी गुजरेगा। इस सीट से महेंद्र हार्डिया भाजपा के उम्मीदवार है। जबकि कांग्रेस से सत्यनारायण पटेल मैदान में है। पटेल प्रियंका गांधी के करीबी है। हाल ही में प्रियंका पटेल के विधानसभा क्षेत्र में भी जनसभा के लिए पहुंची थी।

जबकि पीएम मोदी का दूसरा रोड शो राऊ विधानसभा क्षेत्र से शुरू होगा। यहां से कांग्रेस नेता जीतू पटवारी विधायक हैं। पटवारी इस बार फिर मैदान में हैं। जबकि भाजपा ने यहां से मधु वर्मा को टिकट दिया है। दोनों के बीच कड़ी टक्कर बताई जा रही है। यह रोड शो शहर की तीन नंबर विधानसभा से भी गुजरेगा। यहां से भाजपा ने गोलू शुक्ला को टिकट दिया है। पहले इस सीट से कैलाश विजयवर्गीय के बेटे आकाश विजयवर्गीय विधायक थे। इस बार उनका टिकट कट गया है। जबकि कांग्रेस ने पिंटू जोशी को मैदान में उतारा है। शुक्ला और जोशी के बीच कड़ा मुकाबला बताया जा रहा है।

 

यहां से गुजरेगा मोदी का रोड शो

जानकारी के अनुसार, पीएम मोदी के पहले रोड शो की शुरुआत बड़ा गणपति मंदिर से होगी। इसके बाद पीएम रोड शो करते हुए राजवाड़ा पहुचेंगे। यहां मोदी माता अहिल्या की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे। दूसरे हिस्से की शुरुआत राऊ विधानसभा क्षेत्र के पंडित दीनदयाल उपभवन भंवरकुआं बीआरटीएस से शुरुआत होगी। वहां से भंवरकुआं चौराहा, टावर चौराहा, अग्रसेन चौराहा, छावनी, गीता भवन चौराहा, इंद्रप्रस्थ टावर चौराहा, रोशन सिंह भंडारी मार्ग, मालवा मिल चौराहा, बालीनाथ चौराहा होते हुए विश्रांति चौराहे पर समापन इसका समापन होगा। पीएमओ से गुरुवार शुक्रवार तक रूट फाइनल होने की उम्मीद है।

इसके अलावा पीएम मोदी 13 और 14 व 15 नवंबर को रैलियां करेंगे। पीएम मोदी प्रचार के आखिरी दिन इंदौर में रोड शो करेंगे। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह मध्यप्रदेश में 11, 12 और 13 नवंबर को भी रैली करेंगे। जबकि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ 14 नवंबर को सभा करेंगे। असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा 8 को खंडवा और 9 को राजगढ़ में रहेंगे।

आज भी तीन जगह पीएम ने की रैली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मध्यप्रदेश के दौरे पर हैं। पीएम मोदी ने सुबह 11:30 बजे दमोह में रैली को संबोधित किया। इसके बाद वे दोपहर में गुना की रैली में पहुंचे। अब शाम को वे मुरैना में रैली को संबोधित करेंगे। मध्यप्रदेश में 230 सीटों के लिए चुनाव 17 नवंबर को होगा और मतगणना 3 दिसंबर को किया जाएगा। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव को विचारधाराओं की लड़ाई बताया और लोगों से बड़ी संख्या में उत्साह के साथ मतदान करने की अपील की है।

 

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!