होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

विदिशा के मिशनरी स्कूल में जय श्रीराम के नारे लगाने पर छात्रों को पीटा, NCPCR ने लिया संज्ञान

विदिशा

विदिशा के गंजबासोदा में भारत माता कॉन्वेंट स्कूल में एक कार्यक्रम के दौरान जय श्रीराम के नारे लगाने पर एक छात्र की पिटाई का मामला सामने आया है। यहां जय श्री राम के नारे लगाने पर मिशनरी स्कूल के छात्र की पिटाई की गई है।

गंजबासौदा में ईसाई मिशनरियों के द्वारा संचालित भारत माता कॉन्वेंट स्कूल पहले भी कई बार सुर्खियों में रहा है। स्कूल प्रबंधन पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने के पहले भी आरोप लग चुके हैं। कुछ साल पहले इस स्कूल पर धर्मांतरण करने के आरोप भी लग चुके है। अब मामला सामने आने के बाद स्कूल के बाहर हिंदू संगठनों ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया जिसके बाद प्रशासन ने स्कूल को छावनी में तब्दील कर दिया और स्कूल के आसपास भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

 

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के पास पहुंचा मामला
गंजबासौदा के भारत माता कॉन्वेंट स्कूल में जय श्री राम का नारा लगाने पर बच्चों की पिटाई का मामला अब जोर पकड़ने लगा है. राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने नाराज जाहिर करते हुए विदिशा पुलिस अधीक्षक को पत्र जारी कर FIR दर्ज करने को कहा है. साथ इस पूरे मामले की विस्तृत रिपोर्ट कागजों के साथ-साथ 7 दिन के भीतर मांगी है.

राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष प्रियंक लोगों ने कहा कि भारत माता कॉन्वेंट में बच्चों के जय श्री राम के नारे लगाने पर उन्हें प्रताड़ित करना मारना यह घर दंडनीय अपराध है. एसपी को पत्र लिखकर FIR दर्ज करने को कहा है. दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा चाहिए.

पहले भी विवादों में रहा स्कूल
गंजबासौदा के भारत माता कॉन्वेंट स्कूल का ये कोई पहला मामला नहीं है. इसके पहले भी इनके द्वारा तिलक लगाने, हाथ में कलावा बांधने को लेकर प्रताड़ित किया जाता रहा है. 

 

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!