होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

तमंचे के बल पर डकैती, रिलायंस ज्वेलरी शोरूम में 32 मिनट में 20 करोड़ की डकैती

देहरादून

उत्तराखंड के देहरादून में धनतेरस से पहले सिर्फ 32 मिनट के भीतर लुटेरों ने रिलायंस ज्वेलरी शोरूम में हाथ साफ कर दिया और 20 करोड़ रुपये का गहना लेकर फरार हो गए. बदमाशों ने शोरूम में काम करने वाले कर्मचारियों को डराने के लिए कुछ को गन प्वाइंट पर ले लिया और कुछ की पिटाई कर दी. ये पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई.

डकैतों के जाने के बाद भी कुछ महिला कर्मचारी डर के मारे अपने आंसू नहीं रोक पा रही थीं. उनके अनुसार, चार बदमाश शोरूम के अंदर घुसे और उनके कुछ साथी बाहर भी खड़े थे. लूट की ये घटना राजपुर रोड पर स्थित रिलायंस ज्वेवरी शोरूम में हुई.

सिर्फ 32 मिनट में लूट की वारदात

राजपुर रोड पर स्थित शोरूम सुबह सवा दस बजे खुला था. शोरूम के 11 कर्मचारी ग्राहकों के पहुंचने से पहले गहने व्यवस्थित कर रहे थे. डिस्प्ले बोर्ड में हीरे और सोने के बीस करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के गहने थे.  सुबह 10 बजकर 24 मिनट पर नकाब पहने चार बदमाश शोरूम के अंदर घुस गए.

उन्होंने सबसे पहले सिक्योरिटी गार्ड हयात सिंह को अंदर खींचा. इसके बाद शोरूम में पूरे स्टाफ को हथियार के बल पर बंधक बना लिया और सबके मोबाइल फोन को कब्जे में ले लिया. कुछ कर्मचारियों ने विरोध किया तो बदमाशों ने उनकी पिटाई कर दी.

इसके बाद बदमाशों ने कर्मचारियों के हाथ प्लास्टिक बैंड से बांध दिए और सभी को शोरूम के पैंट्री रूम (किचन) में बंद कर दिया. कुछ महिला कर्मियों को डरा-धमकाकर डिस्प्ले बोर्ड में सजे गहनों को निकलवाकर बैग में भरवाया गया. इसके बाद तीन महिला कर्मचारियों को बदमाशों ने किचन में बंद कर दिया. 10 जबकर 56 मिनट पर लुटेरे बैक में गहने भरकर मौके से फरार हो गए.

आसपास बड़ी आवाजाही, किसी को नहीं लगी भनक 

बता दें कि यह शोरूम राजपुर रोड पर ग्लोब चौक के नजदीक है. जिस कॉम्प्लेक्स में शोरूम है, वह चारमंजिला भवन है और बेसमेंट में पार्किंग है. यहां बड़ी संख्या में लोगों की आवाजाही होती है लेकिन आधे घंटे तक बदमाश शोरूम को लूटते रहे और किसी को भनक तक नहीं लगी. पुलिस जब मौके पर पहुंची, तब जाकर आसपास के लोगों को पता चला कि लूट की वारदात हुई है. हालांकि लुटेरे भागने के दौरान आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गए. वो बाइक पर सवार होकर लूट को अंजाम देने पहुंचे थे.

CM धामी ने पुलिस अधिकारियों को किया तलब

वहीं राजधानी में लूट की इतनी बड़ी वारदात होने के बाद राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अधिकारियों से गहरी नाराजगी जाहिर की है. सीएम ने इस मामले में कड़ा रुख अपनाते हुए पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक एपी अंशुमन समेत सीनियर अधिकारियों को तलब किया और बैठक के बाद उन्हें जल्द से जल्द इस मामले को सुलझाने का आदेश दिया.

बता दें कि जिस रिलायंस ज्वेलरी शोरूम में लूट की ये वारदात हुई है वो सचिवालय और पुलिस मुख्यालय के काफी करीब है और फिर भी इतनी बड़ी वारदात को अंजाम देकर बदमाश आसानी से निकल गए.

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!