होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

कुमार विश्वास की बढ़ी मुसीबत, IMA ने क्यों की देशभर में डॉक्टरों के आंदोलन की बात?

नई दिल्ली
लोकप्रिय कवि कुमार विश्वास की मुसीबत बढ़ती हुई नजर आ रही है। दरअसल, कुमार ने यह दावा किया है कि गाजियाबाद में उनके काफिला पर हमला किया गया और उनके सुरक्षाकर्मियों के साथ मारपीट की गई। हालांकि उनके इस बयान के बाद एक डॉक्टर सामने आया जिसने कहा कि कुमार विश्वास के सुरक्षाकर्मियों ने उसके साथ मारपीट की। डॉक्टर की एक तस्वीर भी सामने आई जिसमें उसके चेहरे पर गंभीर चोट लगी हुई है। अब इस मामले में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) के पदाधिकारियों ने मशहूर कवि कुमार विश्वास से सार्वजनिक रूप से माफी मांगने को कहा है।

देशभर में डॉक्टरों के आंदोलन की बात
इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने वसुंधरा में प्रेस वार्ता कर मांग की है कि कुमार विश्वास पूरे मामले में सार्वजनिक रूप से माफी मांगे। साथ ही IMA ने यह भी मांग की कि कुमार के काफिले में जो सुरक्षाकर्मी शामिल थे उन पर भी एफआईआर दर्ज की जाए। बता दें कि इस मामले में अज्ञात के नाम एफआईआर दर्ज है। IMA ने कहा कि अगर उनकी ये दो मांगे पूरी नहीं होंगी तो चिकित्सक देशव्यापी आंदोलन शुरू करेंगे।

IMA ने की दो मांग
IMA के एक पदाधिकारी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'श्री कुमार विश्वास घटना की जिम्मेदारी लेते हुए बिना शर्त सार्वजनिक रूप से माफी मांगे। जो उनके सुरक्षाकर्मियों ने हरकत की है वो बिना उनके जानकारी के नहीं हो सकती थी… जिस समय (डॉक्टर को) गिराकर मारा जा रहा था उस समय वो अपनी गाड़ी से बाहर तक नहीं आए, उन्होंने किसी तरह का निर्देश नहीं दिया… तो इसका मतलब कि वो अपरोक्ष रूप से इसे निर्देशित कर रहे थे कि मेरे काफिले के सामने आप कैसे आ गए। वो इस कृत्य के लिए माफी मांगे।'

पुलिस पर पूरा भरोसा- IMA
IMA के पदाधिकारी ने कहा, 'पुलिस अपनी विवेचना करे, अपने हिसाब से निर्णय ले। लेकिन व्यक्ति की प्रतिष्ठा या व्यक्ति का कद देखकर इसपर निर्णय न लिया जाए। जो घटना हुई है, जो (डॉक्टर को) चोटें लगी हैं, उस आधार पर निर्णय लिया जाए। हम पुलिसकर्मियों पर पूरा विश्वास करते हैं। पुलिस ने हमें भरोसा दिया है कि पूरी तरह से न्याय होगा, हम उसका इंतजार करेंगे।'

बता दें कि बुधवार की रात गाजियाबाद पुलिस ने एक बयान जारी कर बताया कि 'आज संज्ञान में आए प्रकरण में कुमार विश्वास के काफिले पर किसी अज्ञात व्यक्ति के द्वारा हमले के संबंध में प्रारंभिक जांच के क्रम में आरोप सिद्ध नहीं हुए हैं। इंदिरापुरम पुलिस आगे की जांच कर रही है।' यानी पुलिस ने यह साफ कर दिया है कि कुमार के काफिले में हमला नहीं हुआ था। कुमार के बयान के बाद एक डॉक्टर ने कहा कि कवि के सुरक्षाकर्मियों ने साइड नहीं देने पर उनके साथ मारपीट की। IMA ने अब कुमार से माफी की मांग करते हुए देशभर में आंदोलन करने की बात कही है।

 

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!