होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

मैथ्यूज के भाई ने दी शाकिब को चेतावनी, कहा- श्रीलंका आने पर होगा पत्थर…

कोलंबो

आईसीसी वनडे विश्व कप में बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने श्रीलंका के एंजेलो मैथ्यूज को टाइम्ड आउट किया था। मैथ्यूज इंटरनेशनल क्रिकेट में टाइम्ड आउट होने वाले पहले खिलाड़ी बने थे। इस घटना के बाद से ही शाकिब अल हसन सुर्खियों में हैं। कुछ क्रिकेट फैंस शाकिब का समर्थन कर रहे हैं तो कुछ का मानना है कि उन्होंने सब कुछ नियम के अनुसार ही किया उन्हें गलत नहीं ठहराया जाना चाहिए। हालांकि शाकिब ने जो किया इस पर आगे भी बहस जारी रहेगी, लेकिन अब एंजेलो मैथ्यूज के भाई का शाकिब पर बयान आया है।

मैथ्यूज के भाई ने कहा, 'शाकिब अल हसन का अब श्रीलंका में कोई स्वागत नहीं करेगा। अगर वह यहां पर इंटरनेशनल क्रिकेट या फिर लंका प्रीमियर लीग में खेलने आते हैं तो उन पर पत्थर बरसाएंगे।'

शाकिब ने जो मैथ्यूज के साथ किया उससे तो यह साफ है कि श्रीलंका के क्रिकेट फैंस गुस्से में उबल रहे हैं और शाकिब के प्रति उनके मन में जो सम्मान था अब वह पूरी तरह से खत्म हो चुका है।

क्या है पूरा मामला?

विश्व कप 2023 का 38वां लीग मैच श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेला गया था। मैच में समरविक्रमा के आउट होने के बाद मैथ्यूज बैटिंग के लिए मैदान पर उतरे थे। वह क्रिज पर पहुंच गए लेकिन जब तक वह स्टांस लेकर पहली गेंद का सामना करते उन्होंने देखा कि वह उनके हेलमेट का स्ट्रैप टूट गया है।

ऐसे में सुरक्षा कारणों को ध्यान में रखते हुए मैथ्यूज ने ड्रेसिंग रूम से दूसरा हेलमेट मंगाया, लेकिन इसी बीच शाकिब अल हसन को नजमुल हौसेन शांतो ने आकर कहा कि वह टाइम्ड आउट का अपील करे। शाकिब ने अंपायर ने ऐसा ही किया।

मैथ्यूज को जब यह पूरा माजरा समझ में आया तो वह काफी हैरान थे। उन्होंने शाकिब से बात भी की कि वह अपने अपील को वापस ले लें लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। ऐसे में मैथ्यूज टाइम्ड आउट होने के कारण अपना विकेट गंवाना पड़ा।

दअरसल क्रिकेट के नियम के अनुसार अगर कोई बल्लेबाज आउट होता है तो नए खिलाड़ी को तीन मिनट के भीतर इसे पहली गेंद खेलनी होती है, लेकिन मैथ्यूज ऐसा नहीं कर पाए थे जिसके कारण वह आउट हो गए। इस घटना के बाद से खूब हंगामा हुआ।

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!