होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

कांग्रेस आई, तबाही लाई, चुनावी प्रचार के दौरान सतना की सभा में गरजे पीएम मोदी

भोपाल
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश में भाजपा उम्मीदवारों के प्रचार के दौरान कांग्रेस और मध्य प्रदेश के दो बड़े नेताओं पर हमले बोले और बेटों केा सेट करने के लिए राज्य को अपसेट करने का आरोप लगाया। साथ ही मतदाताओं को आगाह करते हुए कहा सबको सीख है, कांग्रेस आई, तबाही लाई और चल रही योजनाओं केा बंद कर देगी। सतना की जनसभा में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, मप्र में कांग्रेस ने दो ऐसे नेता खड़े किए हैं, जो कई दशकों से मध्य प्रदेश कांग्रेस को चलाते हैं,आजकल वो दोनों एक दूसरे के कपड़े फाड़ रहे हैं। यही नेता मप्र को दशकों तक अभाव में रखने के लिए जिम्मेदार हैं। ये आपके बेहतर भविष्य का भरोसा नहीं दे सकते। इनका तो अभी बस एक ही एजेंडा है कि 3 दिसंबर को भाजपा से हारने के बाद मध्य प्रदेश कांग्रेस पर किसका बेटा कब्जा करेगा। अपने बेटों को सेट करने के लिए वो पूरे मध्य प्रदेश को अपसेट करने में लगे हैं।

कांग्रेस पर हमला करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, कांग्रेस किस तरह गरीबों का हक छीनती है, उसका जीता-जागता प्रमाण है फर्जी लाभार्थी घोटाला। जितनी मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की आबादी मिलकर है, उतने फर्जी लाभार्थी कांग्रेस ने देश भर में कागजों में पैदा कर दिए थे। आपको एक सीख याद रखनी है, कांग्रेस आई, तबाही लाई, अगर गलती से भी कांग्रेस आ गई तो फिर आपको सरकार से मिलने वाली सारी मदद बंद कर देगी।

उन्होंने आगे कहा, एमपी में मतदान से पहले ही कांग्रेस के झूठ का गुब्बारा फूट गया है। कांग्रेस के पास एमपी के विकास का कोई रोडमैप नहीं है। कांग्रेस के थके-हारे चेहरों में एमपी के युवाओं को कोई भविष्य नहीं दिखता। इसलिए एमपी को भाजपा पर भरोसा है। एमपी को मोदी की गारंटी पर भरोसा है। मतदाताओं को उनकी ताकत का एहसास कराते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, एमपी के चुनाव में आपका हर वोट त्रिशक्ति की ताकत से भरा हुआ है। आपका एक वोट यहां फिर से भाजपा की सरकार बनाने जा रहा है। आपका वही वोट दिल्ली में मोदी को मजबूत करेगा। आपका वही वोट, भ्रष्टाचारी कांग्रेस की सरकार से सौ कोस दूर रखेगा।

यानी एक वोट, तीन कमाल!
केंद्र सरकार द्वारा गरीबों के हित में किए जा रहे कामों का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, भाजपा सरकार ने देश के गरीब के अपने पक्के घर के सपनें को पूरा करने के लिए दिन-रात एक कर दिया है। बीते 10 वर्षों में हमने 4 करोड़ से अधिक गरीब परिवारों को पक्के घर दिए हैं। हम तो भक्ति में डूबे हुए लोग हैं, जिस भक्ति से भव्य राम मंदिर मंदिर बनाते हैं, उसी भक्ति से 4 करोड़ गरीबों के घर भी बनाते हैं।

अयोध्या के राम मंदिर का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, मैं आजकल जहां भी जाता हूं, वहां अयोध्या में बन रहे प्रभु राम के मंदिर की चर्चा चलती है।पूरे देश में खुशी की लहर है। सौभाग्य से भरे इस पावन कालखंड में मेरे मन में एक बात बार-बार आती है। वो बात मुझे आंदोलित करती रहती है और मुझे तेज गति से दौड़ने की प्रेरणा देती रहती है। वो बात है – राम काज कीन्हें बिनु, मोहि कहां विश्राम। अब रुकना नहीं है, थकना नहीं है। हम लोकतंत्र का भव्य मंदिर नया संसद भवन बनाते हैं, तो हम 30 हजार पंचायत भवन भी बनाते हैं।

प्रधानमंत्री ने गरीब कल्याण की योजनाओं की चर्चा करते हुए कहा, मुझे खुशी है कि भाजपा की डबल इंजन सरकार होने के कारण एमपी उन राज्यों में से एक है जहां गरीबों के लिए लाखों घर बनाए गए। गरीबों का घर हो, मुफ्त राशन हो, मुफ्त इलाज हो आज इन पर भाजपा सरकार लाखों करोड़ रुपये खर्च कर रही है, अर्थात देश का पैसा गरीबों के काम आ रहा है। लेकिन जब कांग्रेस की सरकार थी, तब देश के लाखों करोड़ रुपये 2जी घोटाले, कोयला घोटाले, कॉमनवेल्थ घोटाले और हेलिकॉप्टर घोटाले में जाते थे। मोदी ने ये सारे घोटाले बंद कर दिए हैं। मोदी ने घोटाले भी बंद किए और कांग्रेस के करप्शन काल में जो बिचैलियों की मौज थी, उसको भी बंद करा दिया। भाजपा सरकार ने सरकारी योजनाओं का पैसा गरीबों के बैंक खातों में ट्रांसफर करना शुरू किया, उसी का नतीजा है कि 10 साल में भाजपा सरकार ने 33 लाख करोड़ रुपये सीधे गरीबों के बैंक खातों में भेजे हैं और इसमें से एक रुपया भी इधर का उधर नहीं हो पाया।

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!