होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

कल शुक्रवार से न्यायालयों में लगातार दस दिन अवकाश, आज अंतिम कार्यदिवस

इंदौर

जिला न्यायालय और अधिनस्थ न्यायालयों में शुक्रवार से दीपावली अवकाश शुरू हो रहा है। यह 10 दिनों तक रहेगा। यानी जिला न्यायालय में गुरुवार 9 नवंबर को दीपावली अवकाश से पहले अंतिम कार्यदिवस रहेगा। इसके बाद 20 नवंबर से ही न्यायालयों में नियमित कामकाज शुरू हो सकेगा।

 

इंदौर अभिभाषक संघ के अध्यक्ष गोपाल कचोलिया ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय द्वारा पूर्व में जारी कैलेंडर के अनुसार 10 नवंबर 2023 से 15 नवंबर 2023 तक और 18 नवंबर और 19 नवंबर को अवकाश घोषित किया गया था। 17 नवंबर 2023 को विधानसभा निर्वाचन का मतदान होने से इस दिन भी अवकाश रहेगा।

इस तरह जिला न्यायालय में 16 नवंबर 2023 का अवकाश घोषित नहीं था, लेकिन 8 नवंबर को मप्र उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधिपति के आदेशानुसार रजिस्ट्रार जनरल द्वारा अधिसूचना जारी कर 16 नवंबर 2023 को भी जिला न्यायालय में अवकाश घोषित कर दिया गया। इस तरह अब जिला न्यायालय में लगातार दस दिन तक अवकाश रहेगा।

दीपावली अवकाश के दौरान प्रचार की रहेगी धूम

हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के वार्षिक चुनाव 22 नवंबर को होना है। उम्मींद जताई जा रही है कि दीपावली अवकाश के दौरान इस बार प्रचार की धूम रहेगी। प्रत्याशी अवकाश के दौरान व्यक्तिगत रूप से ज्यादा से ज्यादा मतदाताओं तक पहुंचने का प्रयास करेंगे। हालांकि अब भी प्रचार तो चल ही रहा है लेकिन इसका जोर इंटरनेट मीडिया पर ज्यादा है।

 

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!