होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

गांगुली की भविष्यवाणी, बताया सेमीफाइनल में भारत का सामना किस टीम के साथ होगा?

नईदिल्ली

पाकिस्तान ने लगातार 4 मैच हारने के बाद वापसी की है. वह प्वाइंट्स टेबल में पांचवें स्थान पर है और अब भी सेमीफाइनल की रेस में हैं. फैंस तो यही चाह रहे हैं कि न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान की टीम वर्ल्ड कप से बाहर हो जाए और पाकिस्तान सेमीफाइनल में जगह बना ले. लेकिन इसका फैसला कुछ दिनों बाद ही होगा कि कौन सी टीम सेमीफाइनल में जगह बनाएगी. पूर्व क्रिकेटर सौरव गांगुली को उम्मीद है कि भारत और पाकिस्तान की टीम ही वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भिड़ने वाली हैं.

 

सौरव गांगुली ने स्पोर्ट्स तक पर बात करते हुए कहा,” मुझे उम्मीद है कि पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बना लेगी. क्योंकि भारत और पाकिस्तान का मैच वर्ल्ड कप में सबसे बड़ा मैच होगा.” गांगुली ने इसके अलावा विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा,” विराट कोहली बेशक महान खिलाड़ियों में से एक है. ईडन गॉर्डन में उसके बल्ले से 49वीं सेंचुरी देखकर काफी अच्छा लगा. खास कर तब, जब वह पिछले कई मैचों में इस रिकॉर्ड की बराबरी करने से चूंक गए थे.

पाकिस्तान कैसे पहुंच सकती है सेमीफाइनल में?
नेट रन रेट में न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान से काफी आगे चल रही है. ऐसे में सिर्फ जीत दर्ज करने से उसको सेमीफाइनल का टिकट पक्का नहीं होने वाला. इस वक्त पाकिस्तान का नेट रन रेट 0.036 है जबकि न्यूजीलैंड 0.398 नेट रन रेट की बदौलत उससे काफी आगे है. अब पाकिस्तान के सेमीफाइनल में जाने की उम्मीद लगभग खत्म ही है. क्योंकि अगर न्यूजीलैंड ने श्रीलंका के खिलाफ 1 रन से भी जीत दर्ज की तो पाकिस्तान को 130 रन से जीत दर्ज करना होगा. श्रीलंका के खिलाफ मैच में अगर कीवी टीम को हार मिलती है तो पाकिस्तान को इंग्लैंड के खिलाफ जीत हासिल करना होगा. अगर दोनों टीमें जीत जाती है तो फिर नेट रन रेट के अनुसार सेमीफाइनल का फैसला होगा.

अफगानिस्तान भी रेस में
बता दें कि पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टीम अगर अपने अगले मुकाबले में हार जाती है और अफगानिस्तान अपना अगला मुकाबला साउथ अफ्रीका के खिलाफ जीत जाती है तो वह अफगानिस्तान की टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लेगी. हालांकि, कौन सी टीम सेमीफाइनल में पहुंचेगी. इसका फैसला 11 नवंबर को पाकिस्तान-इंग्लैंड मुकाबले में हो जाएगा.

 

 

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!