होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

विश्व कप 2023 टिकट कालाबाजारी मामले में BCCI ने FIR की कॉपी मांगी

कोलकाता
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शहर में क्रिकेट विश्व कप 2023 मैच के टिकट कालाबाजारी मामले में कोलकाता पुलिस द्वारा दर्ज की गई एफआईआर की प्रति मांगी है। बीसीसीआई ने 5 नवंबर को बोर्ड को कोलकाता पुलिस के नोटिस के जवाब में एफआईआर की प्रति मांगी है, जिसमें टिकटों की ऑनलाइन मार्केटिंग में अपनाई गई प्रक्रिया की जानकारी मांगी गई थी।

उन्होंने कहा, “बीसीसीआई ने मंगलवार शाम को हमारे नोटिस का जवाब दिया और मामले में दर्ज एफआईआर की प्रति मांगी। बोर्ड अधिकारियों ने दावा किया है कि एफआईआर की सामग्री को पढ़ने से उनके लिए इस मामले में हमारे द्वारा पूछे गए प्रश्नों का उत्तर देना आसान हो जाएगा। हमने उन्हें बुधवार सुबह मामले में एफआईआर की एक प्रति भेजी है। ” बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन (सीएबी), जिसके अधिकारियों से पिछले हफ्ते मैदान पुलिस स्टेशन में अधिकारियों ने पूछताछ की थी, ने इस मामले में किसी भी तरह की जिम्मेदारी से इनकार कर दिया, क्योंकि एसोसिएशन किसी भी तरह से टिकटों के विपणन में शामिल नहीं है।

शहर पुलिस ने ऑनलाइन टिकट विपणन इकाई के अधिकारियों से भी पूछताछ की और उन्होंने कहा कि इस संबंध में प्रश्नों का विस्तार से जवाब देने के लिए उन्हें और समय की आवश्यकता होगी। टिकट कालाबाजारी का मामला पहली बार तब सामने आया जब पुलिस ने 1 नवंबर की शाम को एक व्यक्ति को 5 नवंबर को होने वाले भारत-दक्षिण अफ्रीका मैच के लिए टिकट बेचने की कोशिश करते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। बाद में, एक व्यक्ति ने कोलकाता पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जिसमें बीसीसीआई, सीएबी और बुकमायशो पर वनडे विश्व कप 2023 के टिकटों की कालाबाजारी को बढ़ावा देने का आरोप लगाया गया।

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!