होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

कांग्रेस ने गरीबों, दलितों और शोषितों को सिर्फ वोट समझा, मोदी जी ने इन्हें परिवार माना – भूपेंद्र भाई पटेल

खरगोन/शाजापुर
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की दूरगामी सोच के कारण ही आज दुनिया की बड़ी-बडी कंपनियां गुजरात में निवेश किए हुए हैं। गुजरात को देश का सबसे अधिक विकसित राज्य बनाने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी आज भारत के प्रधानमंत्री हैं। गुजरात आज देश का सबसे अधिक रोजगार देने वाला राज्य है तो वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के दृष्टिकोण की वजह से।

कांग्रेस पार्टी ने हमेशा देश और प्रदेशों के विकास में रोड़े अटकाए हैं। मोदी जी और भारतीय जनता पार्टी ने विकास को प्राथमिकता दी। वहीं, कांग्रेस पार्टी ने सिर्फ वोट को प्राथमिकता दी। कांग्रेस ने गरीबों, दलितों, शोषितों को सिर्फ वोट बैंक समझा है, वहीं भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी इन लोगों को अपना परिवार मानकर उनका विकास कर रहे हैं।

यही अंतर है भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस में। यह बात गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेद्र भाई पटेल ने खरगोन विधानसभा के नंदगांव बागोद में पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए कही। पटेल ने झाबुआ जिले के पेटलावद और शाजापुर जिले की शाजापुर विधानसभा क्षेत्र में भी जनसभा को संबोधित किया है।

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र भाई पटेल ने कहा कि हर चुनाव में बेरोजगारी बड़ा मुद्दा रहता हैं, लेकिन इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस पार्टी ने कभी कोई कार्य नहीं किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी जब 2003 में गुजरात के मुख्यमंत्री थे, तब उन्होंने वाईब्रेंट गुजरात नाम से एक आयोजन किया था, जिसमें दुनिया भर की कंपनियों को बुलाया गया और बात की गई कि गुजरात में कैसे उद्योगों को लगाकर रोजगार को बढ़ावा दिया जाए। इसके बाद उद्योगों के लिए जरूरी सड़क, बिजली, पानी और अन्य संसाधनों को उपलब्ध कराया। आज मोदी जी की उन सुविधाओं के कारण ही गुजरात सबसे अधिक रोजगार देने वाला राज्य बना है। ऐसा ही अब प्रधानमंत्री मोदी जी देश में कर रहे हैं।

दुनिया की सबसे बड़ी निःशुल्क इलाज की सुविधा मोदी जी लाए
गुजरात के मुख्यमंत्री पटेल ने कहा कि गरीब कल्याण के लिए समर्पित रहने वाली भाजपा हर वर्ग के लिए कार्य कर रही है। प्रधानमंत्री मोदी जी द्वारा लागू की गई आयुष्मान भारत योजना में 5 लाख रूपए तक का निःशुल्क इलाज मिल रहा है। यह योजना दुनिया की सबसे बड़ी निःशुल्क इलाज योजना है। जब मोदी जी प्रधानमंत्री बने तो उन्होंने घोषणा की थी कि किसानों, गरीब, वंचित, पीड़ित, शोषित के लिए हमारी सरकार काम करेगी। मोदी जी ने इस वादे को पूरी तरह से निभाते हुए गरीब कल्याण के लिए कार्य किया है।

कांग्रेस पार्टी ने विकास कार्यों को हमेशा लटकाने का कार्य किया है
गुजरात के मुख्यमंत्री पटेल ने कहा कि मध्यप्रदेश में पांच दशक से अधिक समय तक कांग्रेस पार्टी ने शासन किया, लेकिन पांच ही मेडिकल कॉलेज खोल पाए थे। 2003 में भाजपा की सरकार बनी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लगातार मेडिकल कॉलेज खोले। आज मध्यप्रदेश में 25 मेडिकल कॉलेज हो गए हैं। यह कार्य कांग्रेस पार्टी भी कर सकती थी, लेकिन कांग्रेस को विकास कार्यों को लटकाने, भटकाने की आदत है। आयुष्मान भारत योजना में मध्यप्रदेश के तीन करोड़ 70 लाख लोगों को पांच लाख रूपए तक के मुफ्त इलाज की सुविधा मिली है।

भाजपा सरकार ने मध्यप्रदेश को बीमारू से विकसित राज्य बनाया
गुजरात के मुख्यमंत्री पटेल ने कहा कि पहले मध्य प्रदेश को बीमारू राज्य बोला जाता था, आज बेमिसाल राज्य बना है। भाजपा सरकार ने पहले राज्य का बजट य 23 हजार करोड़ था। भाजपा सरकार ने इसे बढ़ाकर तीन लाख करोड़ से अधिक कर दिया है। एससी, एसटी व ओबीसी के लिए बजट में प्रावधान रखा जाता था हजार करोड रुपए का ।

आज इन वर्गों के विकास के लिए 64 हजार करोड़ दिये जाते है। केंद्र की मोदी सरकार हो या प्रदेश की भाजपा सरकार हमारी जो भी योजनाएं सरकार में बनती है यह योजनाएं परिवार व्यक्ति के नाम से नहीं होती लाभार्थी के नाम से होती हैं। प्रधानमंत्रत्री मोदी जी ने हमें कार्य, सुशासन व जनसेवा का मंत्र दिया है, इसीलिए हम जो वादे करते हैं उसे पूरा भी करते हैं।

जिन योजना का शिलान्यास हम करते हैं उनका लोकार्पण भी हम ही करते हैं। समयबद्ध पारदर्शी भ्रष्टाचार रहित और जनता के हितों को समर्पित भारतीय जनता पार्टी की सरकार को फिर एक बार सत्ता में लाने का विजय संकल्प आप आज करके जाइए। सब संकल्प लें कि हम अब इस बार फिर से मोदी सरकार को भाजपा सरकार को बिठाएंगे और विकास की यात्रा को और तेजी से आगे ले जाएंगे।

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!