होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

रामलला मंदिर उद्घाटन : से उज्जैन पहुंचा रामलला का कलश, पीले चावल देकर बाबा को दिया राम मंदिर के उद्घाटन का न्यौता

उज्जैन

शिला की जगह लगा दे प्राण, बिठा दे वहां राम भगवान। सजग हो रघुवर की संतान, ठाट से कर मंदिर निर्माण … जी हां आखिर वह दिन जल्द आने हो वाला है, जब 22 जनवरी 2024 को रामलला के मंदिर का उद्घाटन होगा। इस दिव्य आयोजन में शामिल होने के लिए सनातनी भक्तों को अयोध्या आने का बुलावा पीले चावल बांटकर दिया जा रहा है। इसके लिए अयोध्या से कलश बाबा महाकाल की नगरी पहुंचा।

विश्वहिंदू परिषद के जिलामंत्री अंकित चौबे ने बताया कि 22 जनवरी 2024 को अयोध्या के दिव्य मंदिर में प्रभु श्री रामलला विराजमान होंगे। उसी निमित्त अयोध्या से प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के आमंत्रण के लिए पूजित अक्षत कलश उज्जैन आया। जिन्हें 45 प्रांतों के प्रतिनिधियों को प्रदान किया गया है। इसमें मालवा प्रांत का अक्षत कलश लेकर मालवा प्रान्त मंत्री विनोद शर्मा एवं विभाग धर्माचार्य प्रमुख मुकेश खण्डेलवाल उज्जैन पहुंचे। अयोध्या से पधारे पूजित अक्षत कलश को उज्जैन रेलवे स्टेशन से यात्रा के रूप में लेकर सभी कार्यकर्ता महाकाल मंदिर पहुंचे, वहां अक्षत कलश भगवान महाकाल के समक्ष रखा गया तथा आमंत्रण के अक्षत भगवान महाकाल को अर्पित किया गया। इस अवसर पर महाकाल मंदिर के महंत विनित गिरी महाराज ने कहा कि हम सभी इस क्षण के साक्षी बन रहे हैं यह हम सबके लिए गौरव का समय है कि अयोध्या में श्रीराम लाल हमारे सामने मन्दिर में विराजित हो रहे हैं, महाकाल मंदिर के बाद कलश लेकर सभी विहिप कार्यालय उज्जैन पहुंचे तथा अक्षत कलश कार्यालय स्थित मंदिर में रखा गया।

ग्राम से बस्ती तक पहुंचेगा दिव्य महोत्सव में आने का आमंत्रण
आगामी योजना मे 1 से 15 जनवरी 2024 तक, पूजित अक्षत कलश के पीले चावल, आमंत्रण पत्र एवं प्रभु श्री राम के भव्य मंदिर का चित्र, जन-जन तक पहुंचाकर स्नेह आमंत्रण देकर उन्हें अयोध्या पहुंचकर भव्य महोत्सव मनाने का सह्रदय आग्रह किया जाएगा। इस अभियान में विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल प्रत्येक ग्राम, बस्ती तक पहुंच कर, प्रत्येक सनातनी को पीले चावल देकर अयोध्या में श्रीरामलला के दिव्य मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के समय दिव्य महोत्सव में आने का आमंत्रण देंगे।

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!