होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

3 दिन में 8 करोड़ के पार गई सलमान खान की ‘टाइगर 3’ की एडवांस बुकिंग, दिवाली के तोड़ेगी रिकॉर्ड

मुंबई

बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान दिवाली पर स्पाई यूनिवर्स की तगड़ी फिल्म 'टाइगर 3' लेकर आ रहे हैं। इस फिल्म में एक बार फिर जोया उर्फ कटरीना कैफ उनका साथ देंगी। कुछ बदला है तो विलन इमरान हाशमी। जो सलमान खान के साथ दो-दो हाथ करने वाले हैं। फिल्म की रिलीज में चंद दिन बाकी है और इसकी एडवांस बुकिंग के आंकड़े आना शुरू हो गए हैं। 'टाइगर 3' की एडवांस बुकिंग के पहले दिन कई रिकॉर्ड्स बना सकती है। चलिए बताते हैं पहले दिन 'टाइगर 3' कितना कलेक्शन कर सकती है।

सलमान खान एक बार फिर नया एक्सपेरिमेंट करने जा रहे हैं। आजतक ऐसा कभी नहीं हुआ है कि दिवाली वाले दिन ही कोई फिल्म रिलीज हो। एक दिन आगे या एक दिन पीछे फिल्में जरूर रिलीज हुई हैं। मगर 'टाइगर 3' ठीक दिवाली के दिन 12 नवंबर 2023 को दस्तक दे रही है। अब देखना ये होगा कि इतने बड़े त्योहार और सेलिब्रेशन के दिन लोग कैसा प्यार इसे देते हैं।

'टाइगर 3' के पहले दिन की एडवांस बुकिंग
5 नवंबर से 'टाइगर 3' की एडवांस बुकिंग शुरू हुई थी। कुछ ही घंटे में फास्ट फीलिंग मोड पर टिकटें बिकना शुरू हो गई। अब तक तीन दिन के अंदर फिल्म की एडवांस बुकिंग 8 करोड़ के पार जा चुकी है। 2 लाख 88 हजार 515 टिकटें बुक हो चुकी हैं। इस हिसाब से 8 करोड़ का कलेक्शन मनीष शर्मा के निर्देशन में बनी फिल्म प्री-रिलीज में ही कर चुकी है।

रिपोर्ट के मुताबिक, अविनाश राठौड़ उर्फ टाइगर के एक्शन को देखने के लिए महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल से दिल्ली में तगड़ा रिस्पॉन्स मिल रहा है। इन तीनों राज्यों में 1 करोड़ के प्लस की कमाई 'टाइगर 3' की रही है। वहीं गुजरात, कर्नाटक, तेलंगाना से लेकर यूपी तक 50 लाख रुपये से अधिक का बिजनेस फिल्म कर चुकी है।

सलमान खान की पिछली दिवाली रिलीज
सलमान खान दिवाली पर पहले 'प्रेम रत्न धन पायो' लेकर आए थे। इसका पहले दिन का ओपनिंग कलेक्शन 40.35 करोड़ रुपये था। सूरज बड़जात्या के निर्देशन में बनी फैमिली ड्रामा ने वर्ल्डवाइड 405.85 करोड़ का कलेक्शन किया था। अब देखना ये है कि इस दिवाली सलमान खान की किस्मत क्या रंग दिखाती है।

एडवांस बुकिंग में 20 करोड़ के पार नहीं गई कोई फिल्म
अब तक दिवाली पर रिलीज हुईं फिल्मों में किसी भी फिल्म का कलेक्शन एडवांस बुकिंग में 20 करोड़ के पार नहीं गया है। सबसे ज्यादा अभी तक कृष 3 और हाउसफुल 4 की एडवांस बुकिंग के आंकड़े रहे हैं जो 16 करोड़ पर सिमट गई थी। ऐसे में अब सलमान खान की 'टाइगर 3' इस रिकॉर्ड को आसानी से नेस्तनाबूद कर सकती है।

क्या तोड़ पाएगी जवान और लियो का रिकॉर्ड
'टाइगर 3' को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं कि इसकी एडवांस बुकिंग 30 करोड़ के करीब पहुंचेगी। इसका मतलब कि अब तक दिवाली पर रिलीज हुई सभी फिल्मों का इतना एडवांस बुकिंग नहीं रहा है। मगर इसी साल रिलीज हुई 'जवान' और 'लियो' ऐसी फिल्में हैं जिन्होंने एडवांस बुकिंग के नए कीर्तिमान स्थापित किए। अगर देश का रिकॉर्ड तोड़ना है तो सलमान खान को थलापति विजय की 'लियो' को पीछे छोड़ना होगा।

'लियो' और 'जवान' के रिकॉर्ड करने होंगे नेस्तनाबूद
'लियो' के 24.48 लाख टिकट्स एडवांस बुकिंग में बिके थे और इसकी कमाई 46.35 करोड़ रही थी। जबकि हिंदी में सबसे ज्यादा एडवांस बुकिंग का रिकॉर्ड 'जवान' के पास है, जिसकी 15.78 टिकटें बिकी और 40.75 करोड़ का कलेक्शन प्री-रिलीज था। अब सलमान खान को नंबर वन आना है तो इन रिकॉर्ड को तबाह करना होगा।

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!