होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

दमोह में बोले PM मोदी – रिमोट से चलते हैं कांग्रेस अध्यक्ष, सनातन धर्म को गाली देते हैं

दमोह

मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को चुनाव होने हैं। उससे पहले राज्य के दमोह जिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक चुनावी रैली को संबोधित किया। रैली में पीएम मोदी ने विरोधियों पर जमकर प्रहार किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "वर्षों से कांग्रेस देश से एक ही झूठ बार-बार बोलती आ रही है, गरीबी खत्म करने का नारा देती रही। लेकिन कांग्रेस कभी गरीबी खत्म नहीं कर पाई क्योंकि कांग्रेस के नेताओं की नीयत ठीक नहीं थी। कांग्रेस के राज्य में गरीब और गरीब होते गए और अमीर और अमीर होते गए।…कांग्रेस के लिए देश और राज्य का विकास जरूरी नहीं बल्कि उनके लिए सिर्फ अपना स्वार्थ ही जरूरी है। 2014 तक जब 10 साल कांग्रेस को मौका दिया गया था तब उस समय के प्रधानमंत्री क्या करते थे आपको पता नहीं था उस समय पीएम रिमोट से चलते थे और आज कांग्रेस अध्यक्ष रिमोट से चलते हैं।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "जब रिमोट चलता है तो वह (कांग्रेस अध्यक्ष) सनातन (धर्म) को गाली देते हैं और जब रिमोट बंद हुआ तो कल उन्होंने पांडवों की बात की और कहा कि बीजेपी में पांच पांडव हैं। हमें गर्व है कि हम पांडवों के बताए रास्ते पर चल रहे हैं।…"

पीएम ने कहा कि 2014 के पहले प्रधानमंत्री को कोई काम नहीं करना होता था। कांग्रेस में सब रिमोट से चलता था। पार्टी की रिमोट की आदत नहीं जा रही। अब कांग्रेस अध्यक्ष रिमोट से चल रहें हैं। उनका हाल ऐसा है कि वे कुछ नहीं कर पाते। नाममात्र के रह गए हैं, पर जब कभी वो खुद के मूड में आ जाते हैं, रिमोट का चार्जिंग खत्म हो जाता है या कनेक्टिवटी छूट जाती है, तब अच्छी बात करने लगते हैं। उन्होंने कहा कि जब किसी देश का आर्थिक सामर्थ्य बढ़ता है तो उसके नागरिकों का सामर्थ्य और कमाई बढ़ती है, पर अब समय कांग्रेस से सावधान रहने का है। कांग्रेस गरीबों के हक का पैसा छीन लेती है।

कांग्रेस ने एक खास मशीन बनाई – पीएम

मोदी ने कहा कि गरीबों का पैसा लूटने के लिए कांग्रेस ने एक खास मशीन बनाई थी। एक बार कांग्रेस के एक प्रधानमंत्री ने उसका उल्लेख किया था। वो मशीन ऐसी थी, जो अगर 100 रुपए भेजती थी तो उसमें से 85 रुपए कांग्रेस नेताओं के पास जाता था। सर्फि 15 रुपए जनता के पास जाते थे। भाजपा की सरकार आने के बाद इस भ्रष्ट मशीन के सारे टायर पंचर कर दिए गए। उन्होंने नोटबंदी के संदर्भ में कहा कि आज की तारीख पर भ्रष्टाचार पर बहुत बड़ी कार्रवाई हुई थी। आज की तारीख पर कांग्रेस ऐसे बिलबिलाती है, जैसे सबसे ज्यादा काली कमाई उसी को बैंकों में जमा करानी पड़ी हो।

उन्होंने कहा कि आज भी कांग्रेस उन्हें सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार पर कड़ी कार्रवाई करने के कारण ही गालियां देती है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के आरोपों में जमानत पर होने वालों को उनसे तकलीफ होना स्वाभाविक है। उन्होंने कहा कि जितने भी लोग उन्हें सबसे ज्यादा गाली देते हैं, वे सारे किसी ना किसी केस में फंसे है। उन्होंने कहा कि कोई कितनी भी गालियां दें भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई नहीं रुकेगी।

कांग्रेस आई तो 85 फीसदी कमीशन होगा – पीएम

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज केंद्र सरकार अगर पैसा भेजती है तो कोई 'पंजा' बीच से उसे लूट नहीं पाता। मध्यप्रदेश के लोगों को केंद्र ने हजारों करोड़ भेजे, लेकिन यहां कांग्रेस नहीं थी, इसलिए कोई एक भी पैसा नहीं लूट पाया। अगर गलती से यहां कांग्रेस आ गई तो हर काम में 85 फीसदी कमीशन होगा क्योंकि उनके एक प्रधानमंत्री इतना कमीशन तय करके गए हैं। कांग्रेस से युवा पीढ़ी को सावधान रहना है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस को गरीब की कोई परवाह नहीं थी। पार्टी ने अंग्रेजी में पढ़ाई अनिवार्य कर रखी थी। भाजपा सरकार द्वारा राष्ट्रीय शक्षिा नीति लाने के बाद स्थानीय भाषाओं में मेडिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई होना शुरु हुई। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश ने इस क्षेत्र में बहुत अच्छा काम किया। 

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!