होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

पांच राज्यों में चुनावों से पहले बाजार सतर्क: शोध प्रमुख विनोद नायर

नई दिल्ली
जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के शोध प्रमुख विनोद नायर ने मंगलवार को कहा कि बाजार में उच्च स्तर पर कुछ प्रतिरोध देखा गया है। कई राज्यों में चुनावों के चलते सावधानी बरती जा रही है। उन्होंने कहा कि चीनी निर्यात में उम्मीद से अधिक गिरावट के कारण नकारात्मक वैश्विक संकेत मिले हैं, जो वैश्विक व्यापार में जारी मंदी को उजागर करता है।

उन्होंने कहा कि सऊदी अरब और रूस द्वारा आपूर्ति में कटौती की अवधि बढ़ाए जाने के बावजूद कच्चे तेल की कीमतों में नरमी आई है, जो भू-राजनीतिक तनाव के बीच भारत के लिए सकारात्मक संकेत है।

उन्होंने कहा, यह अमेरिकी बांड यील्ड में नरमी और पॉजिटिव अर्निंग सीजन के साथ, लॉन्ग टर्म रिटर्न का समर्थन करेगा। प्रोग्रेसिव शेयर्स के निदेशक आदित्य गग्गर ने कहा कि निफ्टी 5.05 अंकों के मामूली नुकसान के साथ 19,406.70 पर बंद हुआ। सेक्टरों में, फार्मा 1.32 प्रतिशत की बढ़त के साथ शीर्ष प्रदर्शन करने वाला रहा, जबकि मुनाफावसूली के दबाव ने रियल्टी सेगमेंट को नीचे खींच लिया। आईटी और मेटल क्षेत्र में खास स्टॉक पर कार्रवाई देखी गई। मिड और स्मॉलकैप ने बढ़त बनाई और फ्रंटलाइन इंडेक्स से बेहतर प्रदर्शन किया।

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!