होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

12000 करोड़ रुपये के शुरुआती निवेश के लिए तैयार अडानी, बदल देंगे मुंबई की तस्वीर

नई दिल्ली
अडानी ग्रुप मुंबई के धारावी स्लम (Dharavi slum) को लेकर अपने काम को तेजी करने वाला है। एशिया के सबसे बड़े स्लम के पुनर्विकास का काम अडानी ग्रुप (Adani group) को मिला है। मामले की जानकारी रखने वाले दो व्यक्तितों के अनुसार अडानी ग्रुप शुरुआत में 12000 करोड़ रुपये का निवेश इस प्रोजेक्ट में करेगा।
 
इसी साल 14 जुलाई को महाराष्ट्र सरकान ने अडानी ग्रुप को धारावी को रिडेवलपेंट का काम दिया है। यह पूरा इलाका 590 एकड़ में फैला हुआ। इस पूरे क्षेत्र में 9 लाख से अधिक लोग रह रहे हैं। इसके अलावा कई छोटे बिजनेस यहीं से काम कर रहे हैं। मामले की जानकारी रखने वाले व्यक्ति के अनुसार “अडानी ग्रुप के पास 8 बिलियन डॉलर का कैश है। अतिरिक्त 2 बिलियन डॉलर ग्रुप कंपनियों के शेयर बेचकर जुटाएगा। इससे एक बात तो साफ है कि अडानी ग्रुप इस पूरे प्रोजेक्ट के लिए शुरुआती मौके पर पैसा अपने आंतरिक स्रोतों से इकट्ठा करने जा रहा है।” हालांकि, अडानी ग्रुप ने इस पूरे मसले पर अभी तक कुछ कहा नहीं है।
 
उन्होंने कहा, “अडानी ग्रुप धारावी प्रोजेक्ट के लिए अपने पूरे कैश रिजर्व का 15 से 20 प्रतिशत उपयोग करेगा। वहीं, भविष्य में समूह अतिरिक्त स्त्रोतों से पैसा इकट्ठा करने की कोशिश करेगा।” मामले को करीब से जानने वाले व्यक्ति के अनुसार, “इस पूरे प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए 4 से 5 बिलियन डॉलर की जरूरत होगी। ताकि काम समय से पूरा किया जा सके।”

 

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!