होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

सोम ग्रुप के 50 ठिकानों पर छापा

इनकम टैक्स विभाग ने जबलपुर समेत भोपाल, इंदौर आदि कई शहरों में एक साथ शुरू की पड़ताल, कंपनी के अफसर भी निशाने पर

भोपाल/जबलपुर जनसम्पर्क एक्सप्रेस। इनकम टैक्स विभाग ने मंगलवार को अल सुबह सोम ग्रुप के मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के कई शहरों में एक साथ छापेमारी शुरू की। जबलपुर सहित भोपाल, इंदौर, रायसेन व ग्वालियर आदि में लगातार पड़ताल जारी है। छापामारी कार्रवाई में कंपनी के मलिक तथा मैनेजिंग डायरेक्टर जगदीश कुमार अरोड़ा तथा अन्य अधिकारी पूरी तरह पर जांच के दायरे में है।

सूत्रों द्वारा बताया जाता है, कि मध्य प्रदेश के करोड़पति कारोबारी एवं सोम ग्रुप आफ कंपनीज के मालिक जगदीश अरोड़ा के यहां इनकम टैक्स डिपार्टमेंट का छापा पड़ गया। बताया गया है, कि मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में जगदीश अरोड़ा के लगभग 50 ठिकानों पर आयकर विभाग की टीम जांच पड़ताल कर रही है। इस टीम में इनकम टैक्स डिपार्मेंट मुंबई और इंदौर के अधिकारी शामिल है। भोपाल के अलावा जबलपुर, इंदौर और रायसेन में सुबह कार्रवाई शुरू हुई है। ग्रुप के एमपी नगर जोन- 2 स्थित कार्यालय पर टीम ने सुबह 7 बजे दबिश दी। अफसर यहां एक कार और एक ट्रेवलर से पहुंचे। टीम में 18 से ज्यादा अफसर और पुलिस कर्मचारी हैं। ग्रुप के मुख्य कार्यालय पर दबिश के कुछ ही मिनट बाद कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स के घर और ऑफिस पर अफसरों की दूसरी टीमों ने छापा मारा। इसके अलावा मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, कटक और बेंगलुरु में भी आयकर विभाग कार्रवाई कर रहा है। टीम के साथ सीआरपीएफ के जवान भी मौजूद हैं। कार्रवाई में रायपुर, बेंगलुरु, मुंबई और दिल्ली के अधिकारियों को भी लगाए गए है।

28 देश में हजारों करोड़ों का कारोबार

बताया जाता है, कि एल्को-बेवरेज/ अलकोहल इंडस्ट्री में सोम ग्रुप सेंट्रल इंडिया की सबसे बड़ी कंपनी है। सोम ग्रुप ऑफ कंपनीज के प्रोडक्ट कई देशों में एक्सपोर्ट भी होते हैं। इनमें अमेरिका, न्यूजीलैंड, जर्मनी, फिनलैंड, नार्वे, ब्रिटेन और ऑस्ट्रेलिया सहित करीब 28 देश शामिल हैं। सोम ग्रुप के मालिक जगदीश अरोड़ा ने वर्ष 1980 में अपने पिता के नाम पर पहला ड्रिस्ट्रीब्यूशन हाउस ‘मेसर्स मोहन एंड कंपनी’ शुरू किया।

यह है सोम ग्रुप कंपनी की टीम

मैनेजिंग डायरेक्टर- जेके अरोड़ा

डिप्टी मैनेजिंग डायरेक्टर- एके अरोड़ा
चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर- दीपक अरोड़ा
डायरेक्टर- आलोक अरोड़ा
डायरेक्टर फाइनेंस एंड स्ट्रेटजी चीफ ऑपरेटिंग ऑपरेशन- नकुल सेठी

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!