होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

सोम ग्रुप के 50 ठिकानों पर आईटी की रेड, कंपनी के अफसरों के यहां भी कार्रवाई

भोपाल
मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव के पहले भोपाल के सोम ग्रुप के मालिक जगदीश अरोड़ा के यहां आईटी ने छापा मारा है। मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ समेत पांच राज्यों में सोम ग्रुप के करीब 50 ठिकानों पर टीम पहुंची है। भोपाल शाहपुरा थाना क्षेत्र सहित कई जगह टैक्स चोरी के आरोप में एक साथ कार्रवाई की जा रही है। जानकारी के अनुसार आईटी टीम में इंदौर और मुंबई के अधिकारी शामिल हैं।

सोम डिस्टिलरीज ग्रुप के के शाहपुरा, त्रिलंगा और एमपी नगर स्थित कार्यालय, घर पर एक साथ रेड की गई है। यह कार्यवाही इनकम टैक्स में हेराफेरी और आय से अधिक संपत्ति के मामले को लेकर बताई जा रही है।

सोम डिस्टिलरीज ग्रुप के ठिकानों पर आईटी विभाग की टीम ने मंगलवार सबह रेड की। सोम डिस्टिलरीज ग्रुप शराब निर्माता बड़ा ग्रुप है। आईटी की टीम ने ग्रुप के शाहपुरा,त्रिलंगा और एमपी नगर स्थित ठिकानों पर एक साथ कार्रवाई की है। इन ठिकानों पर आईटी की सर्चिंग जारी है। सुरक्षा की दृष्टि से सभी सीआरपीएफ के जवान तैना है।

20 दिन पहले भी पड़ी थी रेड
दरअसल, 20 दिन पहले भी सीहोर जिले के बुदनी में आईटी ने ट्राइडेंट कंपनी पर छापामार कार्रवाई की थी. इस दौरान कंपनी के देश भर में 35 से ज्यादा ठिकानों पर कार्रवाई की थी. आईटी ने इलेक्ट्रॉनिक्स इक्विपमेंट्स दस्जावेज जब्त किए थे. आईटी को ग्रुप के खिलाफ वित्तीय गड़बडिय़ों की शिकायत मिली थी. आईटी ने दिल्ली, बुदनी, लुधियाना, चंडीगढ़, सिरसा, पंजाब सहित अन्य स्थानों पर एक साथ कार्रवाई की थी.  और अब 20 दिन बाद आईटी ने भोपाल में सोम ग्रुप के यहां कार्रवाई की है.

बता दें इससे पहले आईटी की टीम कुछ दिन पहले बुदनी में ट्राइडेंट कंपनी के ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की थी। आईटी ने कंपनी के कई दस्तावेज जब्त किए थे। आईटी ने वित्तीय गड़बड़ी करने को लेकर ट्राइडेंट कंपनी के देश भर में ठिकानों पर एक साथ कार्रवाई की थी।  

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!