होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

तीरंदाजी में छग को मिले चार मेडल, कल लौटेंगे गोवा से रायपुर

रायपुर

37वें नेशनल गेम्स प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ के तीरंदाजों ने गोवा में जमकर पसीना बहाया और छत्तीसगढ़ के लिए चार पदक हासिल किए। जबकि भगवत सिंह पोर्ते व्यक्तिगत मुकाबले में पदक हासिल करने से चुक गए। सभी 13 तीरंदाज खिलाड़ी मंगलवाल को गोवा से रायपुर लौट रहे हैं जहां  खेल एवं युवा कल्याण विभाग के डायरेक्टर श्वेता सिंह और उद्योगपति नरेंद्र अग्रवाल पदक विजेता खिलाड़ी विकास कुमार गंधर्व, कुबेर सिंह जगत, नकुल सिंह और गीतेश सिंह यादव को अभिनंदन समारोह में सम्मानित करेंगे।

छत्तीसगढ़ प्रदेश आर्चरी एसोसिएशन के अध्यक्ष कैलाश मुरारका ने बताया कि गोवा में आयोजित 37वें नेशनल गेम्स प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ तीरंदाजी संघ से 13 सदस्यीय टीम में भगवत सिंह पोर्ते, अभिलाष राज, यशपाल ध्रुव, चूम शेरिंग लेप्चा, माही जांगड़े, कुबेर सिंह जगत, विकास कुमार गंधर्व, नकुल सिंह, गीतेश सिंह यादव, शुभम दास, सतीश कुमार दुबे (कोच), इतवारी राज (कोच), अर्चना (प्रबंधक) गोवा गए हुए थे। जहां इन खिलाडि?ों ने अपने प्रतिद्वंदी खिलाडि?ों से तीरंदाजी में जमकर मुकाबला किया और एक-दो अंकों से पराजित हुए। लेकिन विकास कुमार गंधर्व, कुबेर सिंह जगत, नकुल सिंह और गीतेश सिंह यादव ने छत्तीसगढ़ को निराशा हाथ लगने नहीं दी और चार कांस्य पदक छत्तीसगढ़ की झोली में डाले। रविवार को व्यक्तिगत मुकाबले में भगवत सिंह पोर्ते हार गए, उनसे उम्मीद थी कि वे भी कांस्य पदक जरुर हासिल करेंगे। मंगलवार को सभी खिलाड़ी छत्तीसगढ़ लौट रहे हैं जहां खेल एवं युवा कल्याण विभाग के कार्यालय में दोपहर 12 खेल एवं युवा कल्याण विभाग के डायरेक्टर श्वेता सिंह और उद्योगपति नरेंद्र अग्रवाल पदक विजेता खिलाडि?ों का अभिनंदन करने के साथ सभी खिलाडि?ों, कोच व प्रबंधक को सम्मानित करेंगे।
मुरारका ने बताया कि जल्द ही छत्तीसगढ़ में तीरंदाजी अकादमी बनने जा रहा है जिसमें कोच, एकुपमेंट के साथ ग्राउंड की भी सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी ताकि आने वाले समय में छत्तीसगढ़ के तीरंदाज खिलाड़ी अच्छा परफॉर्मेंस कर छत्तीसगढ़़ को और पदक दिलाने में कामयाब हो सकें।

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!