होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

नवी मुंबई में 96 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोप मे पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

ठाणे
 महाराष्ट्र में नवी मुंबई के 55 वर्षीय एक व्यक्ति से कथित तौर पर 96 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोप में पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने यह जानकारी देते हुए बताया कि आरोपियों ने पीड़ित को शानदार लाभ के लिए शेयर बाजार में निवेश करने का लालच दिया था।

आरोपियों ने नेरुल के रहने वाले पीड़ित से 12-30 अगस्त के बीच विभिन्न मौकों पर संपर्क कर उन्हें शेयरों में निवेश करने के लिए कहा था। साइबर पुलिस थाने के अधिकारी ने बताया कि पीड़ित ने 96,72,100 रुपये का निवेश कर दिया लेकिन जब उसने मुनाफे की मांग की तो आरोपियों ने अस्पष्ट जवाब दिए। अधिकारी ने बताया कि पीड़ित की शिकायत के आधार पर पुलिस ने शनिवार को पांचों आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 420 (धोखाधड़ी) और 34 (साझा मंशा) और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया है।

नवी मुंबई एपीएमसी के कारोबारी ने महिला किसान से 5.7 लाख रुपये की धोखाधड़ी की

ठाणे
 नवी मुंबई में कृषि उपज बाजार समिति (एपीएमसी) के एक कारोबारी ने पुणे में स्ट्रॉबेरी की खेती करने वाली 39 वर्षीय महिला के साथ कथित तौर पर 5.7 लाख रुपये की धोखाधड़ी की है। पुलिस ने  यह जानकारी दी।

नवी मुंबई के वाशी में रहने वाले आरोपी ने स्ट्रॉबेरी किसान से संपर्क कर उधार में फल की आपूर्ति करने की मांग की थी। आरोपी के साथ पहली बार व्यापार करने के कारण महिला ने अपने एक रिश्तेदार से यह पता लगाने के लिए भी कहा था कि क्या आरोपी सही में वाशी एपीएमसी का व्यापारी है।

एपीएमसी पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि महिला ने जांच-पड़ताल कराने के बाद आरोपी कारोबारी को नवंबर 2022 से फरवरी 2023 तक 5.7 लाख रुपये के फलों की आपूर्ति की। उन्होंने बताया कि आरोपी को कई बार माल के भुगतान के लिए कहा गया लेकिन उसने पैसे नहीं दिए। इसके बाद महिला ने पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने शनिवार को व्यापारी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 420 (धोखाधड़ी) का मामला दर्ज किया।

 

 

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!