होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

रश्मिका मंदाना का डीपफेक वीडियो वायरल पर बोले अमिताभ बच्चन…

मुंबई

साउथ की पॉपुलर एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandanna) का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे लेकर बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और एक्ट्रेस के चाहने वालों को काफी चिंता हो रही है। दरअसल रश्मिका का यह वीडियो फेक है, जिसे AI की डीपफेक टेक्नोलॉजी की मदद से क्रिएट किया गया है। हालांकि यह वीडियो देखने में इतना असली लग रहा है कि एक बार में देखने पर आप भी चकमा खा जाएंगे। अब इस वीडियो के वायरल होने के बाद बिग बी ने इस पर लीगल एक्शन लेने की डिमांड की है।

एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandanna) के 'डीपफेक' वीडियो पर केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने प्रतिक्रिया दी है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि गलत सूचनाओं के इन खतरनाक और हानिकारक रूपों से प्लेटफार्मों को निपटने की जरूरत है।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट करते हुए, केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी राज्य मंत्री ने लिखा कि पीएम नरेंद्र मोदी जी की सरकार इंटरनेट का इस्तेमाल करने वाले सभी डिजिटल नागरिकों की सुरक्षा और विश्वास सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है।

क्या है वीडियो की सच्चाई

इस बोल्ड क्लिप में रश्मिका ब्लैक कलर की डीप नेक टाइट जिम वियर में लिफ्ट के अंदर जाती हैं, लेकिन वो असल में रश्मिका हैं ही नहीं बल्कि जारा पटेल हैं, जोकि ब्रिटिश-इंडियन गर्ल है। AI की Deepfake टेक्नोलॉजी की मदद से इस लड़की जगह रश्मिका का चेहरा लगा दिया गया है। रश्मिका मंदाना के फेक वायरल वीडियो पर अमिताभ बच्चन ने चिंता जाहिर करते हुए लिखा है, 'ये कानूनी रूप से एक मजबूत केस है।' वहीं, मेगास्टार ने एक्स (ट्विटर) पर एक पत्रकार का एक और ट्वीट भी शेयर किया, जो जारा पटेल का ओरिजिनल वीडियो है।

अगर आप इस वीडियो को एक साथ चलाते हैं, तो इसमें एक अंतर दिखाई देगा। असली वीडियो में लिफ्ट में घुसते वक्त जारा पटेल का चेहरा साफ नजर आ रहा है। हालांकि, कुछ ही सेकंड के बाद, वीडियो में बदलाव आ जाता है और जारा का चेहरा रश्मिका मंदाना के चेहरे में बदल जाता है।

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!