होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

अंतिम 8 दिन विधानसभा चुनाव में, कांग्रेस झोंकेगी ताकत

भोपाल

विधानसभा चुनाव के प्रचार को लेकर सोमवार को भी दोनों ही दलों के दिग्गज नेता प्रदेश में सक्रिय रहे। कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी दोपहर में धार जिले के कुक्षी और शाम को इंदौर में सभा करेगी। प्रियंका गांधी का एक महीने के भीतर धार जिले में यह दूसरा दौरा है। इससे यह साफ हो गया है कि प्रियंका गांधी मालवा क्षेत्र में पार्टी की ज्यादा से ज्यादा सीट चाहती है।

इसलिए ही वे यहां पर सोमवार को दो सभाएं करने वाली है। प्रियंका गांधी दोपहर में धार जिले के कुक्षी पहुंच रही है। धार जिलें में प्रियंका गांधी की यह दूसरी सभा होगी। प्रियंका गांधी के साथ पीसीसी चीफ कमलनाथ भी रहेंगे। ठीक एक महीने पहले 5 नवम्बर को प्रियंका गांधी मोहन खेडा आई थी। यह क्षेत्र भी धार जिले में आता है। अब इसी जिले की कुक्षी विधानसभा में प्रियंका की सभा होने वाली है।  उम्मीदवारों के ऐलान के बाद प्रियंका गांधी की सोमवार को पहली सभा होने वाली है।  अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए आरक्षित इस सीट से एक बार फिर वे आदिवासी वोटर्स को साधने का काम करेंगी। धार जिले की सात विधानसभा सीटों में से पांच एसटी के लिए आरक्षित है। वहीं धार से सटे झाबुआ और अलीराजपुर जिले की पांचों सीट इस वर्ग के लिए आरक्षित हैं। प्रियंका गांधी यहां पर सभा कर एक दर्जन से ज्यादा सीटों को साधने का काम करेगी।

शाम को इंदौर शहर में होगी सभा
प्रियंका गांधी की कुक्षी में सभा के बाद वे इंदौर-5 विधानसभा क्षेत्र में सभा करेंगी। यहां पर कांग्रेस के उम्मीदार सत्यनारायण पटेल हैं। इंदौर में प्रियंका गांधी की यह पहली चुनावी सभा होगी। यहां सभा कर वे इंदौर जिले की 9 सीटों को साधने का प्रयास करेंगी। इंदौर शहर की इंदौर 1 से इंदौर -5 के अलावा राऊ, महू, सांवेर और देवालपुर सीट भी हैं। सभा में इन सभी सीटों के कांग्रेस उम्मीदवार मौजूद रहेंगे।

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!