होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

झूठ बोलकर सरकार बनाना-बाद में लूट मचाना कांग्रेस की रणनीति – राजीव चंद्रशेखर

भोपाल.
कांग्रेस पार्टी ने सिर्फ मध्यप्रदेश की जनता, युवाओं, महिलाओं, किसानों को ही नहीं ठगा है, बल्कि हर चुनाव में कांग्रेस की यही रणनीति होती है। पहले झूठे वादे और गारंटी दो, जब भोले-भाली जनता झूठ के इस जाल में फंस जाए, तो वोट लेकर सरकार बनाओ और बाद में अपने वादों से मुकर जाओ। यही नहीं, बल्कि सरकार बनाने के बाद कांग्रेस के नेता किस तरह की लूट मचाते हैं, कर्नाटक, राजस्थान और छत्तीसगढ़ इसके उदाहरण है। यह बात केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने प्रदेश मीडिया सेंटर में आयोजित पत्रकार-वार्ता में कही। उन्होंने कहा कि अब तो कांग्रेस के इंडी गठबंधन के सहयोगी भी कांग्रेस की इस रणनीति को पहचान गए हैं, इसीलिए सपा नेता अखिलेश यादव ने कांग्रेस को एक फ्रॉड बताया है।

कांग्रेस की ठगी और लूट की शिकार हुई कर्नाटक की जनता
केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने कहा कि झूठ, ठगी और लूट की कांग्रेस की रणनीति का सबसे ताजा उदाहरण कर्नाटक है। यहां कांग्रेस ने चुनाव के पहले जनता से जो वादे किये थे, जो गारंटी दी थी, सरकार बनने के बाद कांग्रेस उन सभी से मुकर गई। उन्होंने कांग्रेस द्वारा कर्नाटक में किए गए वादों की जानकारी देते हुए कहा कि कांग्रेस ने वहां युवाओं को रोजगार देने, 3000 रुपये प्रतिमाह बेरोजगारी भत्ता देने की गारंटी दी थी, लेकिन सरकार बनने के बाद इसमें शर्तें जोड़ दी। अब कांग्रेस वहां सिर्फ चालू साल में दर्ज बेरोजगारों को ही भत्ता देने की बात कर रही है और पहले से बेरोजगार लाखों युवा जिन्होंने चुनाव में कांग्रेस को समर्थन दिया था, अब ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं। कांग्रेस पार्टी ने वहां दूसरी गारंटी प्रत्येक महिला को 2000 रुपये महीने दिये जाने की दी थी। लेकिन जब सरकार बन गई, तो कांग्रेस ने इस योजना को सिर्फ बीपीएल परिवारों की महिलाओं तक सीमित कर दिया। चंद्रशेखर ने कहा कि कांग्रेस ने तीसरी गारंटी दी थी कि 2000 यूनिट तक बिजली फ्री दी जाएगी। लेकिन कांग्रेस की सरकार ने वहां बिजली की दाम बढ़ा दिए हैं और किसानों को सिंचाई के लिए बिजली ही नहीं मिल पा रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने चौथी गारंटी बीपीएल परिवारों को हर माह 10 किलो चावल मुफ्त देने की दी थी, लेकिन इस वादे पर भी अमल नहीं किया। कांग्रेस की पांचवी गारंटी थी कि सभी महिलाओं को मुफ्त यात्रा के लिए बसों के पास दिये जाएंगे। लेकिन बाद में इस योजना को विशेष श्रेणी की महिलाओं तक ही सीमित कर दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की इस योजना का दुष्परिणाम यह हुआ है कि कामकाजी लोगों को बसों में जगह नहीं मिल रही है और ऑटो रिक्शा चलाने वाले बेरोजगार हो गए हैं।

कांग्रेस की सरकार में नेता हैरान, किसान परेशान
चंद्रशेखर ने कहा कि कांग्रेस ने झूठ बोलकर, लोगों को भ्रमित करके कर्नाटक में सरकार तो बना ली, लेकिन इस सरकार की असलियत सिर्फ चार महीनों में ही सामने आ गई है। कर्नाटक में विकास के सारे काम रुक गए हैं। वहां के एमएलए और डिप्टी सीएम तक ये कहने लगे हैं कि विकास के कामों के लिए सरकार के पास पैसा ही नहीं है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक के कई जिले इस समय सूखे का सामना कर रहे हैं और ऐसे समय में किसान अपनी सूख रही फसलों को पानी भी नहीं दे पा रहे हैं, क्योंकि उन्हें पर्याप्त बिजली नहीं मिल रही है। इसी परेशानी के चलते बीते 3 महीनों में कर्नाटक में 50 किसान आत्महत्या कर चुके हैं। चंद्रशेखर ने कहा कि कांग्रेस के झूठ की कलई खुलने और जनता के गुस्से से प्रदेश सरकार के मंत्री इतने डरे हुए हैं कि वे सूखा प्रभावित जिलों में दौरे पर ही नहीं जा रहे हैं।

कांग्रेस ने शुरू किया लूट का खेल
चंद्रशेखर ने कहा कि कर्नाटक में सरकार बनने के बाद अब कांग्रेस ने अपना असली खेल शुरू कर दिया है। कांग्रेस के नेताओं ने कर्नाटक को लूट का एटीएम बना दिया है। हाल ही में डी.के.शिवकुमार के करीबी एक ठेकेदार के यहां जब छापा पड़ा तो उसके पास से 109 करोड़ रुपये बरामद हुए हैं। चंद्रशेखर ने कहा कि लूट का ये खेल कांग्रेस सिर्फ कर्नाटक में नहीं खेल रही है, बल्कि हर राज्य में उसका यही एजेंडा होता है। राजस्थान में मुख्यमंत्री गहलोत के खिलाफ ईडी और अन्य एजेंसियां जांच कर रही हैं। छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा एक अपराधी बैटिंग एप संचालक से 508 करोड़ लेने का मामला सामने आया है। इस पैसे का उपयोग चुनाव में किया जाना था। वहीं, मध्यप्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बारे में तो देश और प्रदेश की जनता बहुत अच्छे से जानती है। सभी को पता है कि उनके संपर्क सारी दुनिया में हैं। वे विश्वस्तरीय हेलीकॉप्टर कहां से खरीदते हैं और किसे इसका कमीशन मिलता है, यह भी सभी को पता है।

सतर्क रहे मध्यप्रदेश की जनता
केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने मध्यप्रदेश की जनता को कांग्रेस से सावधान करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी ने पिछले विधानसभा चुनाव में भी झूठ का जाल फैलाया था और इस बार भी कांग्रेस के नेता झूठे वादे कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने किसी भी राज्य में चुनाव से पहले किए गए वादे और जनता को दी गई गारंटी पूरी नहीं की है। ऐसे में मध्यप्रदेश की जनता को इन झूठे वादों और गारंटी से सतर्क रहना है तथा मध्यप्रदेश को कांग्रेस का एटीएम बनने से बचाना है।

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!